आधा दर्जन से अधिक कर्मचारी हुए घायल, ट्रक ड्राइवर का हाथ टूटा, गाडि़यों के शीशे टूटे

ALLAHABAD: पुलिस फोर्स के बगैर पुराने शहर में अतिक्रमण हटाओ अभियान चलाना नगर निगम की टीम को महंगा पड़ गया। जीवन ज्योति हॉस्पिटल से आगे बाई का बाग की तरफ बढ़ने पर दुकानदारों ने टीम पर हमला बोलते हुए पथराव किया। लाठी-डंडे व चैन से कुछ कर्मचारियों को पीटा। जिसमें टीम में शामिल करीब आधा दर्जन कर्मचारी घायल हो गए। वहीं ट्रक चालक का हाथ फ्रैक्चर हो गया। टीम पर जब हमला हुआ, उस समय जोनल अधिकारी जा चुके थे।

हाईकोर्ट के आदेश का पालन करते हुए नगर निगम की टीम ने मंगलवार को भी अतिक्रमण हटाओ अभियान जारी रखा। बलुआघाट स्थित ईविंग क्रिश्चियन कालेज गेट से अतिक्रमण हटाओ अभियान की शुरुआत हुई। मुट्ठीगंज जोन कार्यालय से आगे बढ़ते हुए रोड पर चल रही सब्जी मंडी को हटाते हुए टीम आर्य कन्या चौराहे पर पहुंची। रोड साइड की दुकानों को हटाते हुए कोठापार्चा तक अभियान चला। कोठा पार्चा तक अभियान चलने के बाद नेतृत्व कर रहे जोनल अधिकारी ऑफिस चले गए। लेकिन अभियान जारी रहा।

नगर निगम का अतिक्रमण हटाओ अभियान कोठापार्चा से आगे जीवन ज्योति हॉस्पिटल की ओर बढ़ते हुए एक दुकान को हटाने का प्रयास हुए, तभी एक युवक ने कार्रवाई का विरोध करते हुए गाली-गलौज के साथ ही टीम पर पथराव कर दिया। जिसके बाद अन्य लोग भी उसके साथ आ गए। विरोध कर रहे लोगों ने टीम पर हमला बोल दिया। कुछ कर्मचारियों को दौड़ा कर लाठी-डंडे व चैन से पीटा। भीड़ के हमले में गैंगमैन अनिरुद्ध पाल, प्रदीप गौड़, गार्ड रघुनंदन मिश्रा और नेबू लाल घायल हो गए। हमला होते ही कर्मचारी जान बचाकर वहां से भागे।