नगर निगम बोर्ड बैठक में हुए बवाल पर मेयर ने सपा-भाजपा पार्षदों की बुलाई बैठक

फ्राइडे को होगी बोर्ड बैठक, दोषी पार्षदों के सदन में सामूहिक माफी मांगने पर सहमति

BAREILLY:

नगर निगम बोर्ड बैठक में हंगामा व मारपीट करने वाले सपा-भाजपा पार्षदों के बीच समझौते की रेल शुरू हो गई है। बैठक में एक दूसरे के खिलाफ सियासत से इतर सड़क की जंग पर आमादा पार्षदों ने अपने शर्मनाक व्यवहार से सदन की गरिमा तार तार कर दी थी। पिछले एक हफ्ते से दोनों पार्टियों के बीच लगातार बढ़ रही खाई को मेयर डॉ। आईएस तोमर ने पाटने का काम किया। ट्यूजडे को मेयर ने सपा व भाजपा दलों के पार्षदों की अपने आवास पर बैठक बुलाई। बैठक में मेयर ने दोनों दलों के पार्षदों को आपसी विवाद खत्म कर समझौता करने की पेशकश दी। जिसके बाद दोनों पक्षों के पार्षदों ने माफीनामा से सुलहनामा का सफर तय करने पर अपनी सहमति दे दी।

दोषी पार्षद सदन में मांगेगे माफी

30 मार्च को सदन की गरिमा भंग करने वाले दोषी पार्षद सदन में ही सामूहिक माफी मांगकर इसकी खोई मर्यादा को वापस लाएंगे। मेयर की ओर से बुलाई गई बैठक में भाजपा से पार्षद नेता विकास शर्मा की अगुवाई में छंगामल मौर्या, कपिलकांत सक्सेना, विपुल लाला व शालिनी जौहरी समेत अन्य पार्षद पहुंचे। वहीं सपा से पार्षद नेता राजेश अग्रवाल समेत मो। सैय्यद रेहान अली, मो। नासिर, अकील, आरिफ कुरैशी, शमीम अहमद व अन्य पहुंचे। भाजपा पार्षद नेता ने दोषी पार्षदों के सदन बैठक में सामूहिक माफी मांगने के बाद ही सुलहनामा होने की शर्त रखी। जिसे मेयर ने मान लिया और फ्राइडे को दोपहर 3 बजे बोर्ड की स्थगित बैठक बुलाने का फैसला लिया।

कार्रवाई का दिखाया डर

सदन में हंगामे के बाद सपा व भाजपा पार्षदों ने एक दूसरे के खिलाफ कोतवाली में मारपीट व मिसबिहेव की तहरीर दी थी। इसके बाद पिछले एक हफ्ते से दोनों ही दलों के पार्षद एक दूसरे के खिलाफ कार्रवाई के लिए डीएम से लेकर सिटी मजिस्ट्रेट और एसपी सिटी से मांग कर कर रहे थे। वहीं दूसरी ओर सदन की सीसीटीवी फुटेज की जांच के बाद कार्रवाई के लिए मेयर पर भी नैतिक दबाव था। इसी को देखते हुए मेयर ने बैठक में दोनों पक्षों को सीसीटीवी फुटेज के आधार पर बनी रिपोर्ट शासन को सौंप कार्रवाई का डर दिखाया था। बैठक से एक दिन पहले ही मेयर ने फुटेज की जांच में चिह्नित किए गए सपा व भाजपा के 8 पार्षदों को सस्पेंड करने की भी बात कही थी।