स्पेशल न्यूज

- आरक्षण तय होने के बाद अब प्रत्याशियों ने शुरू कर दी है सियासी चाल

- दिवाली पर हर घर पर होगी दस्तक, शाम को मंदिर पहुंचकर मांगेगे विजय श्री

BAREILLY:

आज शहरवासी दिवाली सेलीब्रेट करेंगे, ऐसे में दिवाली मिलन भी होना लाजिमी है। लेकिन लास्ट इयर की तरह इस वर्ष दिवाली मिलन में अपनेपन का अहसास कम बल्कि नगर निकाय चुनाव की दस्तक दरवाजे पर ज्यादा होगी। आरक्षण की लिस्ट फाइनल होने के बाद मेयर और पार्षद बनने वालों की लंबी लिस्ट वार्डो में बनना शुरू हो गई है। सूत्रों के मुताबिक संभावित पार्षदों ने पार्टियों में अपने लिंक तलाशना भी शुरू कर दिया है। जिन्हें ग्रीन सिग्नल मिला है वह तो पहुंचेंगे ही और जो रेड सिग्नल में है वह और भी जोर शोर से दस्तक देंगे।

तो यह है दस्तक की वजह

नगर निकाय चुनाव के लिए वार्डो का परिसीमन हो चुका है। 70 वार्ड से बढ़कर 80 वार्ड बन चुके हैं। प्रत्येक वार्ड में पार्षद चुनाव के आरक्षण सूची पर आपत्तियों का निस्तारण भी हो चुका है। वहीं, शासन ने नगर निगम, नगर पालिका और नगर पंचायत का आरक्षण भी तय कर दिया है। ऐसे में साल भर पहले से ही निकाय चुनाव में दावेदारी करने का संकल्प लिए हुए संभावित प्रत्याशी इस दिवाली हर घर पहुंचकर दिवाली की बधाई और शुभकामना देंगे। ऐसे में यह दिवाली नेताओं और जनता दोनों के लिए ही फ्रूटफुल होगी, ऐसी संभावना है।

मंदिर भी रहेंगे गुलजार

दिवाली पर दिन में जनता के दरवाजे खटखटाएंगे तो वहीं, शाम को मंदिरों में मत्था टेकने का सिलसिला होगा। मंदिरों में मां लक्ष्मी, श्री गणेश, रिद्धि सिद्धि से विजय श्री तो वहीं, श्री राम से अराजक शासन खत्म करने की मांग होगी। बुराई पर अच्छाई की जीत का संकल्प भगवान के सामने रखते हुए खूब मनौतियां का दौर भी गुलजार रहेगा। प्रसाद वितरण में भी निकाय चुनाव की दस्तक दिखाई देगी, ऐसी संभावना पब्लिक जता रही है।