- 55 संचालकों ने जमा कराई करीब डेढ़ करोड़ कंपाउंडिंग फीस

- कमिश्नर से मिली मोहलत हुई खत्म, 9 अप्रैल को बीडीए करेगा कार्रवाई

<- भ्भ् संचालकों ने जमा कराई करीब डेढ़ करोड़ कंपाउंडिंग फीस

- कमिश्नर से मिली मोहलत हुई खत्म, 9 अप्रैल को बीडीए करेगा कार्रवाई

BAREILLY:

BAREILLY:

कमिश्नर के आदेश के बाद भी शहर के ख्8 बारात घरों के संचालकों ने नियमानुसार कम्पाउंडिंग फीस की फ‌र्स्ट इंस्टॉलमेंट जमा नहीं कराई है। लिहाजा, इन्हें सील करने की कार्रवाई 9 अप्रैल से शुरू होगी। बीडीए अधिकारियों के मुताबिक कमिश्नर के आदेशानुसार सीलिंग की कार्रवाई के बाद भी जो संचालक कंपाउंडिंग फीस जमा नहीं कराते हैं, उनके निर्माण को ध्वस्त कर दिया जाएगा।

कमिश्नर का आदेश दरकिनार

बता दें कि ख्क् मार्च को बीडीए ने शहर के 8फ् बारातघरों को नोटिस जारी की थी। ख्म् मार्च तक स्लैब फीस जमा करने और नक्शा कंपाउंडिंग का वक्त दिया था। जिस पर बारातघर संचालक कमिश्नर से मिले और मीटिंग की। मीटिंग में कमिश्नर ने 7 अप्रैल तक स्लैब जमा कराने और क्भ् अप्रैल तक नक्शा कंपाउंडिंग का समय दिया था। साथ ही, दी गई मोहलत के मुताबिक स्लैब और कंपाउंडिंग न कराने पर नियमानुसार कार्रवाई के आदेश भी दिए। 7 अप्रैल तक महज भ्भ् बारातघर संचालकों ने ही बीडीए में फ‌र्स्ट इंस्टॉलमेंट जमा कराया है। वहीं, अन्य जिन संचालक के कान पर जूं नहीं रेंग रही वह अब सील होंगे।

डेढ़ करोड़ स्लैब हुआ जमा

बीडीए सचिव ने बताया कि कमिश्नर के आदेश के बाद ब् अप्रैल तक ब्, म् अप्रैल तक ख्क् और 7 अप्रैल को फ्0 बारातघर संचालकों ने स्लैब राशि जमा कराई है। 7 अप्रैल तक बीडीए में क्,भ्ब्,फ्0000 रुपए स्लैब राशि जमा हो चुकी है। जिन बारातघर संचालकों ने राशि जमा की है उन्हें तय समय तक नक्शा कंपाउंडिंग के आदेश दिए गए हैं।

यूं निर्धारित हुई कंपाउंडिंग स्लैब राशि

- क् हजार वर्ग मीटर तक ख् लाख

- ख् हजार वर्ग मीटर तक ब् लाख

- फ् हजार वर्ग मीटर तक म् लाख

- फ् हजार वर्ग मीटर से अधिक 8 लाख

एक नजर में

- फ्00 हैं बारातघर बीडीए की सीमा में

- 8फ् बारातघर को बीडीए की नोटिस

- 7 अप्रैल थी स्लैब जमा करने की डेट

- क्भ् अप्रैल है नक्शा कंपाउंडिंग की डेट

- 7 अप्रैल तक भ्भ् ने जमा किया

- ख्भ् पर बीडीए करेगा सीलिंग की कार्रवाई

जिन्होंने तय समय में कम्पाउंडिंग फीस का फ‌र्स्ट इंस्टॉलमेंट जमा नहीं किया है, उन्हें एसोसिएशन ने 9 अप्रैल को फीस हर हाल में जमा कराने को कहा गया है।

अतीत गुप्ता, महामंत्री, बैंक्वेट हाॅल एसोसिएशन

आदेशानुसार बारातघर संचालकों को मिली मोहलत खत्म हो गई है। करीब ख्8 संचालकों ने आदेशों का अनुपालन नहीं किया है। मंडे से सीलिंग की कार्रवाई शुरू होगी।

सुरेंद्र प्रसाद, सचिव, बीडीए