abhishekmishra@inext.co.in

LUCKNOW: भले ही अभी चुनाव तिथि घोषित न हुई हो, लेकिन वार्डो में चुनावी समर के रंग बिखरते हुए नजर आ रहे हैं। आलम यह है कि कई वार्डो में तो 20 से 30 प्रत्याशी चुनावी मैदान में उतर आए हैं और अपने लिए वोट बैंक की तलाश में जुट गए हैं। कोई बैनर पोस्टर लगाकर वोट बैंक मजबूत करने की कवायद कर रहा है तो कोई साइलेंट तरीके से ही जनता के बीच अपनी छाप छोड़ने का प्रयास कर रहा है। जानकारों की मानें तो आने वाले दिनों में प्रत्याशियों की संख्या में और भी अधिक इजाफा हो सकता है।

 

कहीं 15 तो कहीं 26 प्रत्याशी

मिली जानकारी के अनुसार, कई वार्डो में जहां 15 प्रत्याशियों ने अपनी दावेदारी पेश की है, वहीं कई वार्डो में 26 से 28 प्रत्याशी चुनावी मैदान में उतर आए हैं। हालांकि अभी यह बिल्कुल भी तय नहीं है कि इनमें से कितने प्रत्याशी फाइनली अपनी किस्मत अजमाएंगे। हालांकि प्रत्याशियों की बढ़ती संख्या ने उन लोगों को जरूर सोचने पर मजबूर कर दिया है, जिन्होंने पहले से ही चुनावी मैदान में उतरने की तैयारी कर ली है।

 

नए सिरे से मंथन

संभावित प्रत्याशियों की भारी भरकम संख्या देखते हुए राजनीति के गलियारों के दिग्गजों ने नए सिरे से चुनावी रणनीति बनाने का काम शुरू कर दिया है। जानकारों की मानें तो कई दिग्गज तो सीधे संभावित प्रत्याशियों के संपर्क में हैं और प्रयास कर रहे हैं कि वे लोग उनका समर्थन करें।

 

सुबह से कवायद शुरू

जानकारी के अनुसार, इस समय संभावित प्रत्याशी सुबह से ही वार्डो में निकल रहे हैं और जनसंपर्क कर अपने लिए वोट बैंक तलाश रहे हैं। इतना ही नहीं, कई प्रत्याशी तो आश्वासन तक दे रहे हैं कि अगर उनकी जीत हुई तो वार्ड में व्याप्त समस्याओं को तत्काल दूर कराएंगे।

 

हर किसी को उम्मीद

जो संभावित प्रत्याशी मैदान में उतरे हैं, उनमें से सभी को अपनी जीत नजर आ रही है। हर कोई अभी से ही दावा कर रहा है कि निकाय चुनाव में उनकी ही जीत होगी। हालांकि संभावित प्रत्याशियों की ओर से अभी कोई एजेंडा जारी नहीं किया गया है। संभावना है कि चुनाव की तिथि की घोषणा होने के बाद संभावित प्रत्याशियों की ओर से चुनावी एजेंडा जारी किया जा सकता है। हालांकि संभावित प्रत्याशियों ने चुनावी एजेंडों पर काम करना शुरू कर दिया है।