नगर निगम कूड़ा कलेक्शन मुहिम के लिए खरीदेगा नए रिक्शा ट्रॉली- डस्टबिन

70 वार्डो के लिए 300 रिक्शा व 1000 डस्टबिंस खरीदने का प्रपोजल तैयार

BAREILLY:

शहर में शुरू की गई डोर टू डोर कूड़ा कलेक्शन मुहिम को आने वाले समय में जवां रिक्शों के कंधों पर शुरू किए जाने की तैयारी है। शहर से निकलने वाला कूड़ा पुराने और जर्जर रिक्शा ट्रॉली की जगह नए रिक्शा पर कैरी किया जाएगा।

पुराने रिक्शों पर घिसट रही मुहिम

निगम की ओर से पूरे शहर में डोर टू डोर कूड़ा कलेक्शन की मुहिम को शुरू किए जाने की तैयारी है, जिसमें शहर को 7 जोन में बांटकर हर जोन से कूड़ा कलेक्ट करने की जिम्मेदारी अलग अलग एजेंसी को दी जाएगी। इसके लिए टेंडर निकाले जाने है। फिलहाल ट्रॉयल के तौर पर एक निजी एजेंसी से शहर के ब् वार्ड में कूड़ा कलेक्ट किया जा रहा है। यह एजेंसी जिन रिक्शा पर कूड़ा ढो रही है, वह कुछ महीने पहले तक निगम के गैराज में कबाड़ की हालत में पड़े थे। मेंटनेंस के बाद इन्हें संवार तो गया, लेकिन इन बूढ़े रिक्शों से कूड़ा उठाने की कवायद सुस्त ही रही। जिसकी कई बार वार्ड के पार्षदों ने कंप्लेन तक की।

कूड़ा कलेक्शन के लिए फ‌र्स्ट फेज में फ्00 नई रिक्शा ट्रालीज खरीदने का प्रपोजल बना है। वहीं रिक्शा पर कूड़ा रखने के लिए क्000 नए डस्टबिन खरीदने की भी तैयारी है। नए रिक्शा व डस्टबिन के लिए एस्टीमेटेड बजट तैयार कर फाइल मंजूरी के लिए बोर्ड बैठक में रखी जाएगी।

नगर आयुक्त शीलधर सिंह यादव