नगर आयुक्त ने की 5 जोन के एजेंसियों संग बैठक, प्रोग्रेस रिपोर्ट का पूछा हाल

15 सितंबर तक सर्वे पूरा करने के निर्देश, दो जोन के लिए एजेंसी नहीं मिली

BAREILLY:

डोर टू डोर कूड़ा कलेक्शन मुहिम के तहत शहर के हर घर से कूड़ा उठाने की चुनौती को 1000 रिक्शा ट्रॉली से पूरा किया जाएगा। बरेली के 70 वार्डो के घर-घर से कूड़ा उठाने के लिए नगर निगम की ओर से 1000 रिक्शा ट्रॉली खरीदे जाने के प्रपोजल को मंजूरी दे दी गई है। वेडनसडे को नगर निगम में नगर आयुक्त शीलधर सिंह यादव ने डोर टू डोर मुहिम से जुड़ी पांचों एजेंसियों के साथ बैठक की। बैठक में एजेंसियों से अपने अपने जोन में हो रहे सर्वे की प्रोग्रेस रिपोर्ट की जानकारी ली गई। बैठक में ही सभी वार्डो से कूड़ा उठाने के लिए 1000 रिक्शा ट्रॉली खरीदे जाने के फैसल पर मुहर लगी।

18 से पहले दें सवर्े रिपोर्ट

डोर टू डोर कूड़ा कलेक्शन मुहिम के तहत सभी एजेंसियों की ओर से अपने जोन में सर्वे शुरू करा दिया गया है। बैठक में नगर आयुक्त ने एजेंसियों से अपने जोन की सर्वे में प्रोग्रेस पूछी साथ ही कूड़ा कलेक्शन के लिए बनाई जा रही प्लानिंग की जानकारी ली। बैठक में एजेंसियों संग कूड़ा इकट्ठा करने को कलेक्शन प्वाइंट और नजदीकी धर्मकांटा पर कूड़े की तौल कराने के मुद्दों पर भी चर्चा की गई। 2 अक्टूबर से पहले शहर में सभी वार्डो में एक साथ डोर टू डोर कूड़ा मुहिम को शुरू कराने की तैयारी है। हालांकि 7 जोन में बांटे गए शहर में सिर्फ 5 में जोन को ही एजेंसी मिल सकी है। जबकि 2 जोन के लिए अब भी एजेंसी का सेलेक्शन नहीं हो सका है।

शहर के बाहर भी डोर टू डोर

शहर में शुरू हो रही डोर टू डोर कूड़ा कलेक्शन की मुहिम बरेली जिले की तहसीलों में भी शुरू होने की तैयारी में है। जिला प्रशासन की ओर से बरेली जिले के तहत आने वाली नगर पालिकाओं को भी डोर टू डोर कूड़ा कलेक्शन मुहिम शुरू कराने के निर्देश दिए गए हैं। जिससे कि कूड़े का कलेक्शन व डिस्पोजल होने के साथ ही तहसीलों व कस्बाई एरियाज को भी साफ सुथरा बनाया जा सके। दो हफ्ते पहले कमिश्नर व डीएम ने इसे बारे में निर्देश जारी किए थे।

-------------------------

स्मार्ट सिटी पर वर्कशॉप आज

स्मार्ट सिटी को लेकर नई दिल्ली में थर्सडे को वर्कशॉप होनी है। शहरी विकास मंत्रालय की ओर से होने वाली इस वर्कशॉप में देश भर से स्मार्ट सिटी के तौर पर चुने गए 98 शहरों के निकायों के प्रतिनिधि शामिल हो रहे। थर्सडे को हो रही इस वर्कशॉप में शामिल होने को नगर आयुक्त व मेयर भी रवाना हो गए हैं। वर्कशॉप के लिए नगर आयुक्त शहर के नाले-सीवर की व्यवस्था सुधारने के लिए तैयार किए गए प्लान, पेयजल व नई कॉलोनीज को बसाए जाने के लिए तैयार की जा रही आवासीय योजनाओं के बारे में भी अपनी रिपोर्ट देंगे।

---------------------------------