-बरेली में किसी भी पार्टी का स्टार प्रचारक नहीं पहुंच रहा प्रचार के लिए

-सिर्फ बीजेपी में सीएम योगी आदित्यनाथ आकर करेंगे प्रचार

<-बरेली में किसी भी पार्टी का स्टार प्रचारक नहीं पहुंच रहा प्रचार के लिए

-सिर्फ बीजेपी में सीएम योगी आदित्यनाथ आकर करेंगे प्रचार

BAREILLY: BAREILLY: बरेली में नगर निकाय चुनाव की वोटिंग को सिर्फ 8 दिन ही बचे हैं। सभी पार्टियों के मेयर, पार्षद, अध्यक्ष व मेंबर पद के प्रत्याशी अपनी जीत पक्की करने के लिए दिन रात एक कर रहे हैं, लेकिन यह सब वह अपने ही बूते कर रहे हैं। क्योंकि किसी भी पार्टी का बड़ा स्टार प्रचारक बरेली न तो पहले आया है और न ही आगे आने की उम्मीद है। सत्ता में काबिज बीजेपी की ओर से ही सिर्फ डिप्टी सीएम केशव प्रसाद मौर्या प्रचार के लिए आए थे और सीएम योगी आदित्यनाथ के ख्भ् नवंबर को जनसभा करने का प्रोग्राम है। इसके बावजूद यहां भी कोई बड़ा नेता नहीं आ रहा है। ऐसे में, साफ है कि बचे हुए दिनों में भी प्रत्याशियों को अपने ही दम पर चुनाव जीतने की तैयारी करनी होगी।

फिल्म अभिनेताओं को बुलावा

निकाय चुनाव में सबसे ज्यादा प्रचारक भाजपा की तरफ से चुनाव मैदान में उतारने के लिए बुलाए गए हैं, क्योंकि बीजेपी के लिए मेयर सीट जीतना नाक की लड़ाई है। बीजेपी की ओर से आगामी ख्भ् नवंबर को सीएम योगी आदित्यनाथ बरेली में रैली करेंगे। सीएम का मिनट टू मिनट प्रोग्राम भी प्रशासन के पास आ चुका है। इनके अलावा सुनील बंसल भी प्रचार के लिए बरेली आएंगे, लेकिन अभी तारीख तय नहीं हुई है। साथ ही, मथुरा की सांसद और फिल्म अभिनेत्री हेमा मालिनी, केंद्रीय मंत्री स्मृति ईरानी और फिल्म अभिनेता अनुपम खेर को भी आमंत्रित किया गया है, लेकिन अभी तक किसी का फाइनल नहीं हुआ है। बता दें कि डिप्टी सीएम केशव प्रसाद मौर्य की सभा बरेली में हो चुकी है। क्9 नवंबर को नगरीय विकास मंत्री सुरेश खन्ना सभा कर चुके हैं।

सपा में सिर्फ प्रदेश अध्यक्ष स्टार प्रचारक

सपा से डॉक्टर आईएस तोमर मेयर कैंडिडेट हैं। सपा ने लगभग सभी नगर पालिका परिषद, नगर पंचायत, पार्षद व मेंबर के लिए अपने प्रत्याशी मैदान में उतारे हैं। आईएस तोमर पहले दो बार निर्दलीय मेयर का चुनाव जीत चुके हैं और पहली बार पार्टी से चुनाव लड़ रहे हैं। सपा ने ही सबसे पहले मेयर कैंडिडेट की घोषणा की थी, लेकिन अभी तक कोई भी बड़ा नेता या स्टार प्रचारक चुनाव प्रचार के लिए बरेली नहीं पहुंचा है। अभी तक सिर्फ राष्ट्रीय कार्यकारिणी के मेंबर सविता विनोद बरेली आए थे। आने वाले दिनों में प्रदेश अध्यक्ष नरेश उत्तम, आजम खां के बेटे अब्दुल्ला आजम, पूर्व मंत्री अहमद हसन और बनवारी लाल कंसल ही प्रचार के लिए बरेली आएंगे। जबकि सपा सुप्रीमो व पूर्व मुख्यमंत्री अखिलेश यादव का भी बरेली में आने का कोई प्रोग्राम नहीं है। ऐसे में आईएस तोमर को खुद और स्थानीय नेताओं के दम पर ही चुनाव लड़ना है।

कांग्रेस ने दिया कइयों को न्योता

कांग्रेस की ओर से अजय शुक्ला को प्रत्याशी बनाया गया है, लेकिन अभी तक कोई भी न तो बड़ा नेता और न कोई स्टार प्रचारक बरेली आया है। हालांकि, कांग्रेस ने अभिनेता से नेता बने राजबब्बर, ज्योतिरादित्य सिंधिया, सचिन पायलट और फिल्म एक्ट्रेस व नेता नगमा को आमंत्रित किया है। हालांकि, अभी तक किसी की ओर से बरेली आने के लिए हरी झंडी नहीं मिली है।

इनके भी बड़े नेताओं की है दूरी

बसपा से मोहम्मद युसुफ को मेयर कैंडिडेट बनाया गया है। अभी तक बसपा की ओर से कोई भी बड़ा नेता प्रचार के लिए ही नहीं आया है। भविष्य में चुनाव प्रचार के लिए पश्चिमी उत्तर प्रदेश प्रभारी शमसुद्दीन रायन और मंत्री अनीस अहमद उर्फ फूलबाबू को जनसभा के लिए बुलाया गया है। इसी तरह से आम आदमी पार्टी के मेयर प्रत्याशी नवनीत अग्रवाल के प्रचार के लिए सिर्फ आशुतोष कुमार प्रचार के लिए आए थे और आने वाले दिनों में दिलीप पांडे, अमानतुल्ला और संजय सिंह रोड शो आकर करेंगे।