- एक बजे तक 37 कैंडीडेट्स के विभिन्न पदों पर नामांकन

- कॉलेज गेट के बाहर कैंडीडेट और स्टूडेंट्स का जमावड़ा

- सुबह से दोपहर तक चलता रहा हंगामा, बजते रहे ढोल

- पुलिस के सामने ही उड़ती रही आचार संहिता की धज्जियां

Meerut: सीसीएस यूनिवर्सिटी और उससे संबद्ध गवर्नमेंट और एडेड कॉलेजों में छात्र संघ चुनाव अंतिम चरण में हैं। अब आखिरी कॉलेज एनएएस बचा है। जिसमें चुनाव के लिए शनिवार को नामांकन हुए। कैंडीडेट्स ढोल नगाड़ों के साथ नामांकन को पहुंचे। जहां इनको कॉलेज के गेट के बाहर ही रोक दिया गया। सुबह से लेकर दोपहर बाद तक कॉलेज के सामने जमकर हंगामा और शोर-शराबा चलता रहा। पुलिस के सामने ही आचार संहिता की धज्जियां उड़ाई गई। शाम को नामांकन की एक लंबी लिस्ट तैयार हुई। जिसके लिए रिक्रूटमेंट और नाम वापसी सोमवार को होने हैं। इसके बाद मैदान में खिलाडि़यों की फाइनल लिस्ट तैयार होगी।

यह रहा सीन

चुनाव के लिए आखिरी बचे एनएएस डिग्री कॉलेज में ख्ख् नवंबर को नामांकन की डेट तय की गई थी। ख्भ् नवंबर को कैंडीडेट्स की स्क्रूटनी और नाम वापसी होने हैं। जिसके बाद वैद्य और अवैध कैंडीडेट्स के नाम निकलकर सामने आएंगे। इसके साथ ही काफी कैंडीडेट अपने नाम भी वापस लेंगे। यह काम भी सोमवार को ही होना है। इसके बाद ख्9 नवंबर को चुनाव होने हैं। जिसके लिए लगभग तैयारियां पूरी कर ली गई हैं। शनिवार की सुबह नामांकन की प्रक्रिया शुरू हुई। जिसमें जमकर शोर-शराबा और हंगामा हुआ। सुबह से लेक दोपहर तक जमकर बवाल होता रहा।

दिन का सीन

एनएएस कॉलेज में शनिवार को नामांकन के लिए कैंडीडेट्स अपने समर्थकों संग कॉलेज के बाहर खड़े थे। हाथों में पंफलेट और झंडे लिए हुए अपनी पार्टियों का समर्थन कर रहे थे। साथ ही कैंडीडेट के लिए नारेबाजी भी हो रही थी। सीन एकदम चुनावी था, मानो वोटिंग पड़ रही हों और बाहर समर्थक हाय-हुल्ला कर रहे हैं। ढोल नगाड़ों के साथ कैंडीडेट को लाया गया था। इन सभी को कॉलेज के गेट के बाहर ही रोक दिया गया। भीड़ को अंदर नहीं जाने दिया गया। वहीं कैंडीडेट को अपने कुछ साथियों संग ही अंदर एंट्री दी गई। वो भी आईकार्ड देखने के बाद।

पांच पर फ्7

छात्र संघ चुनाव के लिए नामांकन करने वालों की लिस्ट चार बजे के बाद कॉलेज से जारी हुई। जिसमें पांच पदों के लिए फ्7 कैंडीडेट्स खड़े हुए। जिसमें अध्यक्ष पद के लिए ग्यारह कैंडीडेट, उपाध्यक्ष पद के लिए छह, महामंत्री के लिए दस संयुक्त सचिव के लिए सात और कोषाध्यक्ष पद के लिए तीन कैंडीडेट्स ने पर्चे भरे। सोमवार को स्क्रूटनी और नाम वापसी के साथ लिस्ट कम हो जाएगी। इस लिस्ट में मौजूद कई नाम कुछ कैंडीडेट्स की डमी बनाकर खड़े किए हैं। जो पार्टी के पैनल तैयार होते ही वापस हो जाएंगे।

इन्होंने भरे पर्चे

अध्यक्ष पद के लिए आकाश भड़ाना, आशुतोष वत्स, भारत भड़ाना, हेमंत दयाल, किशोर पालीवाल, मनुज कुमार, मोनिका ठाकुर, सचिन कुमार, सुमित भड़ाना, विकास शर्मा, विशाल कुमार, उपाध्यक्ष पद पर काजल शर्मा, मोनिका ठाकुर, नीतू, टीना शर्मा, विभा वर्मा, विकास शर्मा, महामंत्री पद पर अनुज कुमार, भारत भड़ाना, हेमंत दयाल, मनुज कुमार, निर्भय सिंह, राहुल कुमार, रविश मलिक, सचिन कुमार, सुमित कुमार, विशाल कुमार, संयुक्त सचिव के लिए जितेंद्र कुमार, मोहम्मद ताजिम, राहुल कुमार, शिवा सिंघल, विभा शर्मा, विनीत कुमार, विजीत बालियान और कोषाध्यक्ष पद के लिए प्रशांत, मोहम्मद नईमुद्दीन व विक्रांत कुमार खड़े हुए।

--------------

ये कैसी आचार संहिता

एनएएस कॉलेज में नामांकन के लिए कैंडीडेट्स पार्टी का झंडा इस्तेमाल करते हुए नजर आए। सपा छात्र सभा के कैंडीडेट झंडे के साथ मौजूद थे। जिस झंडे पर साइकिल और मुलायम सिंह का फोटो था। वहीं जमकर पंफलेट बांटी गई। जबकि कोई भी कैंडीडेट ना तो किसी पार्टी का चिह्न इस्तेमाल कर सकता है और ना ही कोई मुद्रित पेपर। इसके बावजूद यहां पुलिस और जिला प्रशासन के साथ कॉलेज प्रशासन भी मूक दर्शक बनकर देखता रहा। इस मामले में भी सभी का यही कहना है कि कॉलेज कैंपस में कुछ नहीं हुआ, सबकुछ कॉलेज के बाहर हुआ। कोई शिकायत करेगा तो कुछ होगा।