काम के बहाने ले गई एनजीओ की महिलाएं

आगरा। क्या आप अनमेरिड और बेरोजगार हैं। यदि हां तो जरा सावधान होकर घर से रोजगार की तलाश में निकलिए। आपकी इस जरूरत का कोई भी बड़ा फायदा उठाकर आपकी जिंदगी को बर्बाद न कर दें। सिटी में एनजीओ के रूप में ऐसे गैंग भी एक्टिव हैं, जो आपको एक घंटे का 1100 रूपया देने की बात कहकर आपकी नसबंदी करा दे।

एक मामले से खुल रहा राज

ये जानने के बाद आपका चौंकना लाजिमी है। दरअसल, सिटी में एक ऐसा केस सामने आया है, जिसने न सिर्फ एक फैमिली को तबाह कर दिया बल्कि जिला प्रशासन के आला अफसरों को भी सोचने पर मजबूर कर दिया है। ये मामला एक कुंवारे युवक को 1100 रूपया एक घंटे में देने की बात कहकर उसकी नसबंदी कराने का है। जो वेडनसडे को जिलाधिकारी पंकज कुमार तक पहुंचा।

काम के बहाने अपने साथ ले गई महिलाएं

जी हां, इस पूरे केस में सबसे बड़ी और अहम भूमिका महिलाओं ने निभाई। दरअसल, नगला हरमुखा लंगडे़ की चौकी हरीपर्वत निवासी 18 वर्षीय गगन कमला नगर स्थित पानी की टंकी के पास पहुंचा। यहां अक्सर वह काम की तलाश में आता है। वहां उसे काम नहीं मिला। गगन खाली हाथ घर जाने लगा। उसी दौरान चार महिलाएं उसके पास आई। महिलाओं ने गगन को काम दिलाने के बहाने अपनी बातों के जाल में फंसा लिया।

सीधे लेकर आई जिला अस्पताल

ये सुनकर चौंकना लाजिमी है कि चारों महिलाएं उसे ऑटो में बिठाकर जिला अस्पताल तक ले आई। अस्पताल देखकर पहले तो गगन चौंका, लेकिन बाद में उसे लगा कि यहां कोई निर्माण से जुड़ा कार्य होगा तभी उसे लेकर आया गया है। अस्पताल में महिलाएं सीधे एक वार्ड में ले गई, जहां उसे एक बेड पर बैठने को कहा गया। गगन भी काम की उम्मीद में बेड पर बैठ गया।

दो महिलाएं हुई गायब

युवक को बेड पर बिठाकर दो महिलाएं गायब हो गई। गगन के अनुसार कुछ समय बाद एक डॉक्टर यहां आया और उसके एक इंजेक्शन लगाया। इससे पहले युवक ने महिलाओं से पूछा भी कि इंजेक्शन क्यों लगाया जा रहा है, तो महिलाओं को जवाब यही था कि उसे यही काम करना है। इसी एक घंटे के बाद उसे 1100 रूपये मिलेंगे। परिजनों ने ये भी बताया कि युवक को इंजेक्शन के बाद होश नहीं रहा।

बेहोशी से जागा तो हो चुकी थी नसबंदी

गगन का कहना है कि इंजेक्शन लगने के बाद उसे कुछ पता ही नहीं चला, लेकिन जब बेहोशी से उठकर बिना रूपया मिले वह घर पहुंचा तो उसके दर्द होने लगा। जब दर्द बंद नहीं हुआ तो घर वालों को कुछ शक हुआ और उन्होंने चेक करवाया तो पता चला कि उसकी नसबंदी कर दी गई थी।

मां हो गई है परेशान

गगन की मां गुड्डी देवी का कहना था कि उसके पास एक ही लड़का है। उसकी भी शादी नहीं हुई है। उसका तो जीवन ही नहीं पूरे परिवार को बर्बाद कर दिया है। वेडनसडे को जब ये मामला डीएम पंकज कुमार के पास पहुंचा तो वह भी चौंक गए।