- शासन में वित्त मंत्री राजेश अग्रवाल ने कैबिनेट में रखा प्रस्ताव

- मंजूरी के बाद भारत सरकार उड्डयन मंत्रालय की लगेगी मुहर

BAREILLY:

बरेली में बन रहे मिनी एयरपोर्ट को किस नाम से पुकारा जाएगा, इसकी कश्मकश अब लगभग खत्म हो गई है। मिनी एयरपोर्ट का नामकरण करते हुए वित्त मंत्री ने इसे नाथ 'नगरी एयरपोर्ट' का नाम दे दिया है। नामकरण करने के बाद इस पर फाइनल मुहर के लिए प्रस्ताव कैबिनेट में मंजूरी के लिए प्रस्तुत कर दिया है। कैबिनेट में स्वीकृति की मुहर लगने के बाद नामकरण के लिए इसे भारत सरकार के उड्डयन मंत्रालय को भेजा जाएगा।

सात नाथों का संगम है नाथ नगरी

बरेली नाथों की नगरी के नाम से मशहूर है। यहां सात नाथ मंदिर हैं, जो बरेली की पहचान भी है। इसी को ध्यान में रखते हुए वित्त मंत्री राजेश अग्रवाल ने हवाई अड्डे का नाम नाथ नगरी रखने का प्रस्ताव ट्यूजडे को शासन स्तर पर हुई बैठक में रखा। इसे अब कैबिनेट में रखा जाएगा। सनद रहे कि सिविल इंक्लेव का निर्माण 66 एकड़ जमीन पर हो रहा है। वर्ष 2018 के अंतिम माह तक यहां से हवाई जहाज उड़ान भरने की संभावना है। एयरपोर्ट अथॉरिटी ने निर्माण कार्य शुरू कर दिया है। यहां से लोग डोमेस्टिक उड़ान यानि मुंबई, दिल्ली, बंगलुरु, लखनऊ व अन्य एयरपोर्ट पर जा सकेंगे। इसी के साथ बरेली भी विकास की उड़ान भरने लगेगा।

बरेली नाथ नगरी के नाम से जाना जाता है। इसलिए एयरपोर्ट का नाम इसी नाम से रखे जाने का प्रस्ताव रखा गया है। कैबिनेट में मंजूरी के बाद इसे भारत सरकार को भेजा जाएगा।

राजेश अग्रवाल, वित्त मंत्री