पुस्तक मेले में लोगों को पसंद आया जयललिता का संघर्ष

तमिल लेखिका वासंती ने उकेरा जीवन का अनछुआ पहलू

ALLAHABAD: तमिल फिल्मों की ग्लैमर गर्ल से लेकर सियासत की सरताज बनने तक जयललिता की कहानी एक पुस्तक के रूप में केन्द्रित की गई है। तमिलनाडु के मशहूर लेखिकाओं में शुमार वासंती की पुस्तक 'अम्मा' का जादू संगमनगरी में भी देखने को मिल रहा है। जिसमें लेखिका ने अम्मा के जीवन पर खुद के किए गए इंटरव्यू से लेकर तमाम संघर्षो का सज उजागर किया गया है।

तन्हा बचपन से लेकर आलीशान शादी का जीवन

लेखिका ने पुस्तक के जरिए तमिलनाडु की मुख्यमंत्री दिवगंत जयललिता के तन्हा बचपन, एक सितारे का जन्म, उनके नायक एमजीआर, राजनीतिक शुरुआत, सजा, मैडम मुख्यमंत्री, दीवार पर लिखी इबारत,आलीशान शादी, सियासी बदला, ममतामयी मां, डीएमके से राजनैतिक दुश्मनी के सच को उजागर करने की कोशिश की है।

पुस्तक मेले में आया पहला संस्करण

इलाहाबाद में चल रहे राष्ट्रीय पुस्तक मेले में राजपाल एंड संस के स्टॉल पर पुस्तक अम्मा का पहला संस्करण लाया गया है। जिसकी दो दर्जन से अधिक प्रतियां स्टॉल पर रखी गई हैं।

पाठकों में बढ़ी डिमांड

पुस्तक मेले में तमिलनाडु की पूर्व मुख्यमंत्री जयललिता उर्फ अम्मा का जादू पाठकों को पसंद आ रहा है। अम्मा शीर्षक और उनकी तस्वीर का आकर्षण पाठकों के बीच कौतुहल का विषय बन गया है। जहां स्टॉल पर खड़े होकर पाठक पुस्तक पढ़कर उसकी समीक्षा कर रहे हैं। वहीं दो दिन में ही पुस्तक की कई प्रतियां पाठक खरीद चुके हैं।