RANCHI : फ्भ्वें नेशनल गेम्स के लिए क्8 इवेंट के प्लेयरों की लिस्ट भेज दी गई है। ख्7 जनवरी से टीमें केरल के लिए रवाना होने लगेगी। ये बातें रविवार को झारखंड ओलंपिक एसोसिएशन के शिवेंद्र दूबे ने कहीं। इसके साथ ही जेओए का कहना है कि सरकार ने थर्ड फेज का कैंप नहीं लगाया और प्लेयरों को बिना कैंप में शामिल हुए ही जाना पड़ेगा। ऐसे में प्लेयर्स की परफार्मेस पर असर पड़ेगा।

झारखंड से ख्फ्9 प्लेयर्स होंगे शामिल

केरल में फ्क् जनवरी से क्ब् फरवरी तक चलने वाले फ्भ्वें नेशनल गेम्स में झारखंड से ख्फ्9 प्लेयर शामिल होंगे। इसमें क्ख्8 मेन्स प्लेयर और क्क्क् वीमेंस प्लेयर शामिल होंगे। ऐसे में थर्ड फेज का कैंप लगाए बिना ही प्लेयरों को जाना होगा। वहीं क्8 में से कुछ खेल ऐसे भी है जिनका सेकेंड फेज तक का कैंप नहीं लगाया गया। अब ऐसे में प्लेयर जब नेशनल गेम्स में जाएंगे तो क्या परफार्मेस दिखाएंगे।

ख्7 से प्लेयर्स होंगे रवाना

आर्चरी की प्लेयर दीपिका कुमारी को केरल नेशनल गेम्स में झंडा संभालेंगी। शिवेंद्र दूबे ने बताया कि अभी तक यह कंफर्म नहीं है लेकिन हमें उम्मीद है कि वह झारखंड की अगुवाई करेंगी। वहीं ख्7 जनवरी से ही प्लेयर केरल के लिए रवाना होने शुरू हो जाएंगे।

सरकार ने नहीं दिया जवाब, प्लेयर्स नहीं कर सके प्रैक्टिस

झारखंड ओलंपिक एसोसिएशन ने कहा कि हमने झारखंड सरकार के स्पो‌र्ट्स डिपार्टमेंट को लेटर लिखा था कि प्लेयरों के लिए थर्ड फेज का कैंप लगाया जाए, लेकिन गवर्नमेंट की ओर से कोई जवाब नहीं आया। अब ऐसे एक फेज का कैंप नहीं लग पाया। जबकि जेओए की ओर से पिछले महीने कहा गया था कि सभी खेलों के लिए कैंप लगाया जाएगा। लेकिन जेओए ने कैंप नहीं लगाया और किसी प्लेयर को प्रैक्टिस का मौका नहीं मिल सका।