- होली पर मिलावटी रंगों के साइड इफेक्ट से लोगों को बचाने के लिए मार्केट में नेचुरल कलर व गुलाल ने दी दस्तक

- फूलों और पत्तियों के साथ सेंटेड कलर और गुलाल की है खासी डिमांड

VARANASI : रंगों का त्योहार होली नजदीक है। हर कोई रंगों के इस महापर्व पर अपनों संग सराबोर होने की तैयारी किए बैठा है। कोई लाल तो कोई पीला रंग बाजार से खरीदकर अभी से काफी एक्साइटेड दिख रहा है लेकिन सिंथेटिक रंगों के चलते होली सेलिब्रेट करने से बहुत से लोग हिचकते हैं। इसलिए ऐसे लोग होली के दिन रंगों से परहेज न करें, इसके लिए मार्केट में सिंथेटिक रंगों से हटकर नेचुरल कलर भी आए हैं। ऐसे कलर जो आपके फेस को खराब नहीं करेंगे। खास बात यह है कि ये रंग आपकी खूबसूरती में चार चांद लगाएंगे।

डिमांड है जबरदस्त

होली के पास आने के साथ ही शहर भर में रंगों की दुकानें सज गई हैं। दुकानों पर कलर और गुलाल परचेज करने वालों की भी अच्छी भीड़ है। इस भीड़ में बहुत से लोग ऐसे हैं जो हार्मफुल कलर से बचने के लिए कुछ अलग तलाश रहे हैं। ऐसे ही लोगों के लिए मार्केट में आये हैं नेचुरल कलर। गुलाब, गेंदा, चमेली और कलरफुल फूलों से बने ये कलर स्किन फ्रेंडली तो हैं ही, इसके अलावा इनका कोई साइड इफेक्ट भी नहीं है। सिगरा के कलर विक्रेता दिलीप कुमार बताते हैं कि नेचुरल कलर की अच्छी खासी डिमांड है। फूलों से बने होने के कारण ये कलर नुकसान नहीं करते हैं। इसलिए लोग हार्मफुल कलर की जगह इसी को लेना पसंद कर रहे हैं।

कलर स्प्रे भी है यहां

नेचुरल कलर और गुलाल के अलावा मार्केट में कलरफुल फेसपैक और कलरफुल स्नो स्प्रे भी मौजूद है। होली खेलने के लिए ये चीजें बेस्ट हैं। नेचुरल कलर पैक चेहरे पर लगने के बाद अगर कुछ देर लगा भी रहेगा तो इससे नुकसान नहीं होगा। चेहरे को पानी से घुलने के बाद चेहरा और साफ निखरा लगेगा। दालमंडी में कलर शॉप लगाने वाले लोकेश राय बताते हैं कि कलर फेसपैक की इस होली मे बहुत डिमांड है। महज भ्0 रुपये से शुरू होने वाला ये पैक आसानी से उपलब्ध है। वहीं नेचुरल गुलाल फ्0 से भ्0 रुपये पैकेट और कलर भ्0 से क्00 रुपये प्रति पैकेट के रेट पर मौजूद हैं।