- नवरात्र में बिजी लोगों के लिए बेहतर विकल्प है रेस्टोरेंट की स्पेशल नवरात्र थाली।

- स्वादिष्ट और किफायती दाम में मौजूद है स्पेशल थाली और कई आइटम मौजूद हैं बाजार में

Meerut। भागदौड़ भरी इस जिंदगी में व्रत में फलाहार से समझौता करना भी ठीक नहीं है, इसलिए आपका ख्याल रखने के लिए मेरठ के विभिन्न रेस्टोरेंट ने भी खास तैयारियां की हुई है। नवरात्र के दिनों में अगर आपका बिजी शेड्यूल है तो आप इसके लिए शहर के कुछ खास रेस्टोरेंट व होटल भी जा सकते हैं। यहां स्पेशल थाली से लेकर विभिन्न तरह की खास आइटम आपको परोसी जा रही है। इन रेस्टोरेंट्स पर भी आपको घर जैसे खाने का ही स्वाद मिलेगा। तो इस बार किसी भी व्रत के खाने की नो टेंशन।

पनीर फ्राइड और नवरात्र की थाली

आबूलेन स्थित चूल्हा चौका रेस्टोरेंट सभी फलाहार व स्नैक्स बनते हैं, इसमें कटलेट, दही आलू, कुट्टू की पकौड़ी, पनीर फ्राइड आदि होते हैं। रेस्टोरेंट पर तैयार की गई स्पेशल नवरात्र फलाहार थाली में दो कुट्टू की कचौड़ी, दो साबूदाना की आलू की टिक्की, सीताफल व अरबी या लोकी की सब्जी, आलू दही सब्जी, मखाने, चौलाई का लड्डू, चिप्स, मूंगफली, खीरा सलाद, हरी चटनी और एक स्पेशल फल भी होता है।

थाली की कीमत : 250 रुपए

हमारे रेस्टोरेंट पर नवरात्र के दिनों में साफ सफाई का विशेष ध्यान रखा जाता है। साथ ही व्रत का खाना बनाने के लिए अलग से व्यवस्था की गई है।

शशी अग्रवाल, चूल्हा चौका रेस्टोरेंट, आबूलेन

----------

व्रत के साथ न करें समझौता

भागदौड़ की जिंदगी में घर में फलाहार बनाने का समय नहीं मिल पाता है। लेकिन ऐसे में अपनी व्यस्ता के चलते अपनी आस्था से समझौता नहीं करना चाहते हैं तो पहुंच जाए शीतल होटल में वर्किंग लोगों के लिए नवरात्र के लिए स्पेशल लाजबाव फलाहार मिल रहा है। दिल्ली रोड स्थित शीतल होटल में स्पेशल व्रत की थाली बेहतर ऑप्शन है। इस स्पेशल व्रत की थाली शाही आलू की सब्जी, कुट्टू और आलू की पकौड़ी और कचौड़ी, दही और साबूत दानें की खीर सहित दही साबूतदानें की खीर सहित ये थाली सर्व की जाती है।

थाली की कीमत :150 रुपए

नवरात्र में स्वच्छता का पूरा ध्यान रखा गया है। थाली की 20-25 तक सेल होती है और आखिरी नवरात्र पर 50-60 तक सेल होती है।

-राहुल, शीतल रेस्टोरेंट

---------------

नवरात्र के लिए खास इंतजाम

नवरात्र के दिनों में आपके व्रत के साथ में किसी तरह का समझौता न हो इसलिए होटल हाइफन ने व्रत वालों के लिए खास इंतजाम किए हैं। दिल्ली रोड स्थित इस होटल में आपके लिए स्पेशल नवरात्र की थाली के साथ ही स्पेशल व्रत की लस्सी भी पिलाने की व्यवस्था है। होटल में स्पेशल नवरात्र थाली का खाना ऐसा है जो बेहद स्वादिष्ट है और बड़ी सफाई से बनाया गया है। थाली में साबूदाना के पापड़, कुट्टू की कचौड़ी, सेंदा नमक के आलू, फ्रूट प्लेटर हैं। इसके साथ ही खाने के साथ ही आपको मीठे में खीर और पीने के लिए स्वीट लस्सी भी दी जाती है।

थाली की कीमत : 199 रुपए

होटल में व्रत वालों के लिए अलग से खाना बनाने की व्यवस्था की गई है। ताकि आपके व्रत में किसी तरह की बाधा न आए। होटल में कस्टमर को बिल्कुल साफ सफाई से तैयार किया खाना परोसा जाता है। व्रत के खाने में सेंदा नमक का ही इस्तेमाल किया जाता है।

प्रदीप पाल, जरनल मैनेजर, होटल हाइफन, दिल्ली रोड