- सात को रांची के मेडिका अस्तपाल में कराया गया था भर्ती

- घायलों से मिले गृह विभाग के प्रधान सचिव व डीजीपी

- मेडिका में इलाजरत जवानों को रहाटे ने दिए 50-50 हजार रुपये

- अधिकारियों ने कहा, नक्सलियों के खिलाफ जारी रहेगा अभियान

----------

रांची : झारखंड-छत्तीसगढ़ सीमा पर लातेहार से सटे बूढ़ा पहाड़ इलाके में गुरुवार की दोपहर बारुदी सुरंग विस्फोट व नक्सली-पुलिस मुठभेड़ में जख्मी सभी 12 जवान अब खतरे से बाहर हैं। इस घटना में सीआरपीएफ के डिप्टी कमांडेंट एचएल गांगटे समेत 12 जवान जख्मी हो गए थे। इनमें सात को एयर एंबुलेंस से रांची लाकर मेडिका अस्पताल में भर्ती कराया गया था। मेडिका में सात जवानों में से दो जवान आइसीयू में हैं। अन्य वार्ड में शिफ्ट हो गए हैं। उनकी हालत में तेजी से सुधार हो रहा है। घटना के दूसरे दिन जख्मी जवानों से मिलने के लिए गृह कारा एवं आपदा प्रबंधन विभाग के प्रधान सचिव एसकेजी रहाटे, डीजीपी डीके पांडेय, आइजी ऑपरेशन आशीष बत्रा, आइजी सीआरपीएफ, डीआइजी सीआरपीएफ सहित कई अधिकारी पहुंचे थे।

शुक्रवार की सुबह डीजीपी डीके पांडेय ने जवानों से मिलकर उनका हालचाल जाना। वहीं, दोपहर में गृह विभाग के प्रधान सचिव एसकेजी रहाटे इलाजरत जवानों से मिलने के लिए पहुंचे। मुख्यमंत्री के आदेश पर पहुंचे गृह विभाग के प्रधान सचिव ने सभी घायल जवानों में 50-50 हजार रुपये का वितरण किया। जवानों के इलाज का पूरा खर्च सरकार वहन करेगी। उन्हें इंश्योरेंस का भी लाभ मिलेगा। मेडिका में जवानों से मिलकर निकलने के बाद अधिकारियों ने कहा कि नक्सलियों के खिलाफ उनका अभियान निरंतर चलता रहेगा। यह अभियान तब तक जारी रहेगा, जब तक नक्सलियों का पूरी तरह खात्मा न हो जाए। अधिकारियों ने कहा कि मुठभेड़ में जवानों के जख्मी होने के बाद भी जवानों का उत्साह कहीं से कम नहीं है। उन्हें पर्याप्त संसाधन उपलब्ध कराया गया है। जवान जंगलों में जमे हुए हैं। उनके खिलाफ अभियान जारी हैं।

-------

ये हुए जख्मी

रांची : बूढ़ा पहाड़ पर गुरुवार को नक्सलियों से मुठभेड़ में घायलों में डिप्टी कमांडेंट एचएल गांगटे के अलावा सीआरपीएफ के हवलदार नीलेश पांडेय, गोपाल जी यादव, सिपाही दीपक कुमार सिंह, एएसआइ आरके पांडियान, सिपाही अतुल तंबोली, रमेश बिरुली, निवास टेटे, मुकेश कुमार, बीएस पांडेय, एएसआइ बीएस पांडेय, झारखंड जगुआर के जवान दिलीप कुमार महतो व लातेहार जिला बल के जवान कौशल कुमार रवि शामिल हैं। सात जवानों को ही गंभीर जख्म थे, जिन्हें इलाज के लिए मेडिका अस्पताल में भेजा गया था। अन्य का लातेहार में ही प्राथमिक उपचार हुआ था। जिन्हें मेडिका भेजा गया है, उनमें सीआरपीएफ से एएसआइ आरके पांडियान, अतुल तंबोली, रमेश बिरोली, निवास टेटे, मुकेश कुमार, झारखंड जगुआर से दिलीप कुमार व लातेहार जिला बल से कौशल कुमार रवि शामिल हैं।

----------