5 लाख का इनामी है भाकपा माओवादी सब डिविजनल कमांडर नगीना

कोर्ट में पेश कर ट्रांजिट रिमांड पर लगाया गया चतरा

RANCHI: दिल्ली की स्पेशल पुलिस ने झारखंड पुलिस की सूचना पर भाकपा माओवादी के सब डिविजनल कमांडर नगीना उर्फ चिनेश्वर यादव को रविवार की शाम दक्षिणी-पूर्वी दिल्ली से गिरफ्तार कर लिया। नगीना को सोमवार को कोर्ट में पेश कर ट्रांजिट रिमांड पर चतरा लाया गया। झारखंड सरकार ने उस पर पांच लाख के इनाम की घोषणा की थी।

पुलिस पर हमले का आरोप

नगीना पर झारखंड के चतरा जिले के इटखोरी में वर्ष 2014 के दिसंबर महीने में पुलिस पार्टी पर हमला कर एक पुलिसकर्मी की हत्या का आरोप है। इस हमले में पुलिस के अन्य जवान भी जख्मी हुए थे। नगीना झारखंड और बिहार के कई इलाकों में सक्रिय था।

सावन मेला आज से

अग्रवाल महिला समिति की ओर से 4 से 6 अगस्त तक अग्रसेन भवन में सावन मेला का आयोजन किया जा रहा है। मेले में बड़ी संख्या में वीमेन इंटरप्रेन्यार अपने स्टॉल को रीप्रिजेंट करेंगी। सिटी के अलावा बाहर से वीमेन इंटरप्रेन्यार हर साल की तरह इस बार भी अपने प्रोडक्ट को मेले के जरिए लोगों तक पहुंचाने की कोशिश करेंगी। सावन मेले को लेकर अग्रसेन भवन में पूरी तैयारी कर ली गई है। विभिन्न इंटरप्रेन्योर को उनके स्टॉल हैंड ओवर कर दिए गए हैं। वे अपने सामानों को आकर्षक ढंग से डिस्प्ले करने में एक दिन पहले से ही जुट गई हैं। तीन दिनों तक आयोजित होने वाले इस मेले में डिजाइनर ड्रेस, राखी, शो पीस, फूट वीयर और गिफ्ट के कई आइटम खरीदने का मौका है।