पीएलएफआई सुप्रीमो दिनेश की तीन दिन पहले एदलहातू में भी जब्त हुई थी संपत्ति

-नक्सलियों की प्रॉपर्टी जब्त करने का अभियान चला रहा पुलिस

RANCHI(23 Dec): नक्सली संगठन पीएलएफआई (पीपुल्स लिबरेशन फ्रंट ऑफ इंडिया) के सुप्रीमो दिनेश गोप की एक जेसीबी मशीन को रांची पुलिस ने जब्त कर लिया है। पुलिस को लंबे समय से इस जेसीबी की तलाश थी। रांची और खूंटी पुलिस ने संयुक्त रूप से नक्सली दिनेश गोप की संपत्तियों को जब्त करने की कार्रवाई शुरू की है। इससे पहले रांची के एदलहातू में भी तीन दिन पहले दिनेश गोप से जुड़ा एक मकान, फ्लैट व सेंट्रो कार को सील किया गया है। झारखंड पुलिस ने दिनेश गोप पर ख्भ् लाख रुपए का इनाम रखा है।

और संपत्तियां होंगी जब्त

पुलिस के अनुसार, आने वाले दिनों में दिनेश गोप से जुड़ी अन्य संपत्तियां भी जब्त की जाएंगी। इससे पहले पीएलएफआई के दो उग्रवादियों खुलेश्वर गोप और दिनेश कुमार नाग की रांची में करीब सवा करोड़ रुपए मूल्य की संपत्ति क्9 दिसंबर को पुलिस ने जब्त की थी। दोनों उग्रवादी पीएलएफआई सुप्रीमो दिनेश गोप के रिश्तेदार हैं। पुलिस इटकी रोड स्थित खुलेश्वर गोप के फ्लैट पर पहुंची थी और डार्लिंग्स बृज वीणा अपार्टमेंट के चौथे तल्ले पर फ्लैट नंबर ब्-डी को सील कर जब्त कर लिया था। इन दोनों ने क्8 जनवरी को कर्रा में लतरातू नहर की मरम्मत करा रही कंपनी अवंतिका कंस्ट्रक्शन की पेटी कॉन्ट्रैक्ट कंपनी साई कृष्णा कंस्ट्रक्शन की साइट पर धावा बोला था। वाहनों और मशीनों में आग लगा दी थी। इसके बाद से ये रांची में छिपे थे। पुलिस ने क्8 जनवरी को दोनों को रांची के एदलहातू क्षेत्र से गिरफ्तार कर लिया था।

बॉक्स.

पुलिस ने जो संपत्ति जब्त की, वह मेरी नहीं <द्गठ्ठद्द>: दिनेश गोप

इधर, पीएलएफआई के सुप्रीमो दिनेश गोप ने एक प्रेस बयान जारी कर कहा है कि पुलिस निर्दोष लोगों की संपत्ति को मेरी संपत्ति बता कर जब्त की है। जब्त संपत्ति से मेरा कोई लेना-देना नहीं है। जिनकी संपत्ति जब्त की गई है, वे उनके रिश्तेदार जरूर हैं।