निगम में गार्डर चोरी का मामला, शुरुआती जांच में संदिग्ध मिली नाजिर की भूमिका

नगर आयुक्त ने चौकीदार को दी क्लीनचीट, राजस्व विभाग के बाबू पर भी चार्जशीट

BAREILLY: नगर निगम के स्टोर से गार्डर चोरी मामले में नाजिर सर्वजीत सिंह पर आखिरकार गाज गिर गई है। नगर आयुक्त शीलधर सिंह यादव ने फ्राइडे को नाजिर को सस्पेंड कर दिया है। निगम की शुरुआती जांच में नाजिर को चोरी के मामले में दोषी माना गया है। फ्राइडे को चीफ टैक्स ऑफिसर राकेश कुमार सोनकर ने नगर आयुक्त को अपनी जांच रिपोर्ट सौंप दी, जिसके बाद नगर आयुक्त ने यह फैसला लिया। चोरी के मामले में सस्पेंड होने के बाद नाजिर के लिए मुश्किलें खड़ी हो गई हैं। उधर आरोपी ठेकेदार के खिलाफ भी निगम अपनी जांच रिपोर्ट पुलिस को सौंपने वाली है। फ्राइडे को दोपहर क्ख् बजे के बाद नाजिर अपनी कुर्सी से नदारद दिखे। वहीं टेबल पर उनकी नेमप्लेट भी नहीं दिखी।

बाबू के खिलाफ चार्जशीट

नाजिर पर गाज गिरने के अलावा निगम में रेवेन्यू विभाग के एक बाबू भी कार्रवाई की आंच में घिर गए हैं। नगर आयुक्त ने विभाग के बाबू मोहर सिंह के खिलाफ चार्जशीट दाखिल करने के निर्देश दिए हैं। बाबू पर चोरी की घटना को दबाए रखने और इसकी जानकारी अधिकारियों को देर से देने के आरोप हैं। बाबू पर चार्जशीट दाखिल करने के साथ ही उसके खिलाफ विभागीय जांच भी कराने के निर्देश जारी कर दिए गए हैं। दीपावली पर गार्डर चोरी होने की जानकारी होने के बाद भी आरोपी बाबू ने अपर नगर आयुक्त को इसकी सूचना घटना के पांचवें दिन दी थी।

चौकीदार को मिली क्लीन चिट

निगम से चोरी के मामले में टेंपरेरी तौर पर चौकीदारी कर रहे कर्मचारी को क्लीन चिट दे दी गई है। चीफ टैक्स ऑफिसर की जांच रिपोर्ट में बताया गया कि स्टोर के गेट का ताला तोड़ा नहीं गया था, बल्कि खोला गया था। साथ ही गार्डर निकाले जाने के बाद उसे फिर से लॉक कर दिया गया था। दीपावली के दिन ड्यूटी कर रहा चौकीदार ताहिर रजा रेंट विभाग में अनुचर के पद पर काम करता है। दीपावली की छुट्टी होने के चलते हिन्दू स्टाफ की जगह उसे चौकीदारी की ड्यूटी पर लगाया गया था। पूरे मामले में चौकीदार की भूमिका को संदिग्ध नहीं माना गया है।

नाजिर को सस्पेंड कर दिया गया है। शुरुआती जांच रिपोर्ट में नाजिर की भूमिका संदिग्ध पाई गई है। रेवेन्यू विभाग के बाबू के खिलाफ भी देर से सूचना देने के आरोप में चार्जशीट दायर कर स्पष्टीकरण मांगा गया है। चौकीदार को जांच में क्लीन चिट दे दी गई है।

- शीलधर सिंह यादव, नगर आयुक्त