डीएफसी ट्रैक की ऊंचाई होनी चाहिए अधिक

सेफ्टी मीटिंग में जीएम एनसीआर ने दिए निर्देश

ALLAHABAD: एनसीआर मुख्यालय सूबेदारगंज के विंध्य सभागार में जीएम एनसीआर एमसी चौहान की अध्यक्षता में सेफ्टी मीटिंग हुई। इसमें पिछले दिनों इंदौर में हुई घटना से सबक लेते हुए लोडिंग-अनलोडिंग के बाद मालगाडि़यों का गेट बंद करने पर विशेष ध्यान देने का आदेश दिया गया। मालगाड़ी के वैगन का गेट बंद करने में लापरवाही की वजह से इंदौर में दो महिलाओं की मौत हो गई थी।

टेकिंग प्वाइंट पर तैनात हों कर्मचारी

जीएम ने जोन के सभी टेकिंग ओवर प्वाइंटों पर कर्मचारियों को तैनात किए जाने का आदेश दिया। टूण्डला-गाजियाबाद के बीच फेंसिंग लगाकर कार्यस्थलों को संरक्षित करने का निर्देश दिये। उन्होंने कहा कि जहां कहीं भी डीएफसी के ट्रैक बन रहे हैं, उसके ट्रैक की ऊंचाई मौजूदा ट्रैक से अधिक होनी चाहिए। उसके बगल में पक्की नाली बनाई जाए, ताकि भविष्य में जलभराव की समस्या न हो। रेल वेल्डिंग के काम में लगे वेल्डरों की कार्य कुशलता के स्तर में सुधार एवं सुपरविजन की आवश्यकता पर बल दिया।

इंटरलाकिंग समय से पूरा करें

जीएम ने मैकेनिकल लीवर फ्रेम के स्थान पर आधुनिक इलेक्ट्रॉनिक इंटरलाकिंग लगाने के कार्य को निर्धारित लक्ष्य के अनुरूप समयबद्ध तरीके से करने को कहा। बैठक में फ्लैट टायर और ब्रेक बाइंडिंग के केस, कैटल रनओवर तथा अलार्म चेन पुलिंग आदि पर नियंत्रण पर चर्चा के साथ ही लिमिटेड हाईट सबवे कार्यो की प्रगति, रेल डिब्बों में बॉयो टॉयलेट एवं इमरजेंसी लाइटों को लगाने आदि की भी समीक्षा की गयी।