-- रांची के 159 विद्यार्थी जिला स्कूल में देंगे परीक्षा

-राज्य के 24 केंद्रों पर सुबह 10 से 12 बजे तक होगी परीक्षा

रांची : नेतरहाट आवासीय विद्यालय में कक्षा छह में प्रवेश के लिए सत्र -2017-18 की प्रारंभिक परीक्षा 22 अक्टूबर को होगी। इसके लिए राज्य के सभी जिला मुख्यालयों में एक-एक सेंटर बनाया गया है। राज्य के सभी 24 केंद्रों पर 1,246 विद्यार्थी परीक्षा में शामिल होंगे। परीक्षा सुबह 10 से 12 बजे तक होगी। रांची के जिला शिक्षा पदाधिकारी रतन कुमार महावर ने बताया कि रांची में परीक्षा केंद्र जिला स्कूल में बनाया गया है जहां कुल 159 परीक्षार्थी शामिल होंगे। 100 सीटों पर दाखिले के लिए होने वाली प्रवेश परीक्षा ओएमआर शीट पर होगी। इस प्रारंभिक परीक्षा में चयनित होने वाले बच्चों को मुख्य परीक्षा में शामिल होना होगा।

नहीं मिला प्रवेशपत्र तो पहुंचे एक घंटा पहले

जिन परीक्षार्थियों को प्रवेश पत्र नहीं मिला है वे अपने किसी पहचान पत्र के साथ परीक्षा केंद्र पर एक घंटा पूर्व पहुंचे। वहां केंद्राधीक्षक से मिलें, आपको परीक्षा में शामिल होने की अनुमति मिल जाएगी। परीक्षार्थी अपने साथ दो पासपोर्ट साइज फोटो, पहचान पत्र, दो काले बॉल प्वाइंट पेन के साथ ही केंद्र पर पहुंचे। जिन अभ्यर्थियों की जन्म तिथि 1 अगस्त 2005 से 31 जुलाई 2007 के बीच नहीं थी उनका प्रवेश पत्र निर्गत नहीं किया गया है। ऐसे अभ्यर्थियों को केंद्र पर नहीं पहुंचने के लिए कहा है।

मुख्य परीक्षा तीन दिसंबर को

नेतरहाट आवासीय विद्यालय प्रबंध समिति ने दाखिले के लिए होने वाली परीक्षा में बदलाव करते हुए पहली बार मुख्य परीक्षा का आयोजन किया है। इससे पहले केवल एक ही परीक्षा होती थी। मुख्य परीक्षा तीन दिसंबर 2017 को सभी पांचो प्रमंडलों में होगी। सभी प्रमंडल में एक-एक परीक्षा केंद्र बनाया जाएगा।