RANCHI : रि6स में मरीजों की थाली में अब फूल गोभी और पत्ता गोभी की स4जी नहीं परोसी जाएगी। इन दोनों स4िजयों में कीड़ा होने की शिकायत मिलने के बाद डाइटिशियन ने किचन संचालक को अगले आदेश तक इन दोनों स4िजयों को भोजन के मेन्यूु में शामिल करने पर रोक लगा दी है। उन्होंने बताया कि मरीजों के न्यू डाइट चार्ट भी तैयार किया जा रहा है। इस डाइट चार्ट से वैसी सभी स4िजयों को हटाया जाएगा, जिसके जल्दी सड़ने व कीड़ा मिलने की आशंका रहती है। अगर किचन संचालक तय किए नए डाइट चार्ट के हिसाब से मरीजों को भोजन नहीं देता है तो उसके खिलाफ ए1शन लिया जाएगा।

1या था मामला

हॉस्पिटल के सर्जरी डिपार्टमेंट में दस दिन पहले मरीजों को परोसी गई फूल गोभी की स4जी में कीड़े मिले थे। मरीजों ने इसकी शिकायत डिपार्टमेंट के डॉ1टर के साथ डीएस से की थी। उन्होंने जब इसकी जांच कराई तो स4जी में कीड़े होने की बात सही साबित हुई। इसी वजह से ही मरीजों को फूल गोभी व पत्ता गोभी की स4जी नहीं परोसने के निर्देश जारी किए गए हैं।

मरीजों को मिला ताजा फल

मरीजों को सड़ा-गला सेब भी दिए जाने की शिकायत रि6स एडमिनिस्ट्रेशन को मिली थी। ऐसे में डाइट मॉनिटरिंग कमिटी के मेंबर्स ने पिछले शनिवार को किचन का इंस्पे1शन किया था। उन्होंने किचन संचालक को तत्काल डाइट की 1वालिटी में सुधार लाने को कहा था। इसी का नतीजा रहा कि सोमवार को मरीजों के बीच ताजा फल वितरित किए गए।