अब यहां ब्लैक कमांडो के लुक में दिखेंगे सिटी मार्शल

By: Inextlive | Publish Date: Sun 14-Jan-2018 03:55:24   |  Modified Date: Sun 14-Jan-2018 03:58:40
A- A+
अब यहां ब्लैक कमांडो के लुक में दिखेंगे सिटी मार्शल
Ranchi : नगर निगम के सिटी मार्शल अब नए लुक में नजर आएंगे. 'ब्लैक कमांडो' की तरह ये ब्लैक यूनिफार्म, बूट और टोपी में सड़कों पर सफई व्यवस्था की मॉनिटरिंग करेंगे.

ड्यूटी पर नजर आएंगे
नगर निगम के सिटी मार्शल अब नए लुक में नजर आएंगे. 'ब्लैक कमांडो' की तरह ये ब्लैक यूनिफार्म, बूट और टोपी में सड़कों पर सफई व्यवस्था की मॉनिटरिंग करेंगे. निगम की ओर से सिटी मार्शल के लिए न्यू ड्रेस कोड तय कर दिया गया है. इन्हें एन्क्रोचमेंट करने वालों के खिलाफ एक्शन व चालान काटने की भी ड्यूटी दी जा रही है. मालूम हो कि इन्हें 15 जनवरी से ही जिम्मेदारी दी जानी थी, लेकिन कागजी प्रक्रिया में विलंब होने की वजह से ये अगले माह से ड्यूटी पर नजर आएंगे.

ऑन दि स्पॉट लेंगे जुर्माना
अगर आपको भी सार्वजनिक स्थलों, सड़कों अथवा गलियों में कचरा फेंकने अथवा बिल्डिंग मैटेरियल्स की आदत है तो इसे तुरंत सुधार लें, वरना जुर्माना भरने के लिए तैयार रहें. क्योंकि, आप पर नजर रखने के लिए सिटी मार्शलों को ड्यूटी सौंपी जा रही है. अगर आप अपने घर के पास रोड पर बिल्डिंग मैटेरियल्स या गंदगी फेंकते हैं तो ये ऑन दि स्पॉट आपको चालान काट जुर्माना वसूलेंगे. इतना ही नहीं, धावा दल आपके सामानों को भी जब्त कर ले जाएगी. मालूम हो कि सभी वार्ड में एक-एक सिटी मार्शल की तैनाती की जा रही है.