- चौरीचौरा पुलिस ने किया बदमाशों के नए गैंग का खुलासा

- 15 अगस्त की करमहा ढाले पर दंपत्ति से की थी वारदात

GORAKHPUR: चौरीचौरा एरिया के करमहां रेलवे ढाला पर दंपत्ति को लूटने के आरोपी दो बदमाश पकड़े गए। उनके पास से पुलिस ने लूटी गई सोने की रिंग, मोबाइल बरामद किया। दोनों युवक अपने दो अन्य साथियों के साथ मिलकर वारदात करते थे। उनको देवरिया और झंगहा पुलिस अरेस्ट करके जेल भेज चुकी है।

जो मिला, उसको लूट लेते हैं शातिर

क्भ् अगस्त की रात करीब क्क् बजे आमकोल निवासी चंद्रभूषण, पत्नी के साथ बाइक से घर लौट रहे थे। रास्ते में करमहां ढाला के पास पहुंचे तभी बाइक सवार बदमाशों ने उनको रोक लिया। तमंचे के बल पर महिला के गले से सोने की चेन, दो अंगूठी, एक हजार नकद और दो मोबाइल छीनकर फरार हो गए। पुलिस ने जांच पड़ताल शुरू की तो झंगहा एरिया के बौठा निवासी विनोद यादव, जितेंद्र यादव, हरेंद्र यादव और हरिओम यादव का नाम सामने आया। संडे को पुलिस ने विनोद और जितेंद्र को अरेस्ट करके उनके पास से मोबाइल और अंगूठी बरामद कर लिया। पकड़े गए युवकों ने पुलिस को बताया कि हरेंद्र को रुद्रपुर पुलिस लूट के मामले में अरेस्ट करके ले गई है। कुछ दिनों पहले हरिओम बाइक चोरी के मामले में पकड़ा गया है। विनोद और जितेंद्र ने बताया कि वह लोग लूट का कोई टारगेट नहीं लेकर चलते थे। रास्ते में जो मिल गया, उसे असलहा दिखाकर लूटकर फरार हो जाते थे।

हरिओम पर क्क् मुकदमे, विदेश जा चुका है विनोद

एसपी ग्रामीण ब्रजेश सिंह ने बताया कि पकड़े बदमाशों का साथी हरिओम काफी शातिर है। उसके खिलाफ लूट, छिनैती, चोरी सहित कई गंभीर अपराधों के क्क् मुकदमे झंगहा, चौरीचौरा, कैंट थानों में दर्ज हैं। विनोद और जितेंद्र का नाम पहली बार प्रकाश में आया। कक्षा नौ पास विनोद थाईलैंड कमाने जा चुका है। थाईलैंड से लौटने के बाद वह अपने साथियों के साथ मिलकर लूट करता था। पुलिस ने कहा है कि लूट करने वाले बदमाशों के इस नए गैंग को गैंगस्टर एक्ट में निरुद्घ किया जाएगा।

लूट में शामिल बदमाशों दो बदमाशों को अरेस्ट किया गया। उनके दो साथियों को पहले ही अलग- अलग थाना क्षेत्रों की पुलिस गिरफ्तार करके जेल भेज चुकी है।

ब्रजेश सिंह, एसपी ग्रामीण