- कई राउंड की मीटिंग के बाद 53 लाख रुपए प्रति बीघा पर जमीन मालिकों से समझौता

- निकाय चुनाव में ऑफिसर्स के बिजी होने के कारण अटका मुआवजर बांटने का काम

KANPUR: सनिगवां रोड चकेरी स्थित हाइवे सिटी के पास प्राइवेट जमीन लेने में केडीए को कामयाबी मिल गई है। जमीन मालिक 53 लाख रुपए प्रति बीघा मुआवजे पर तैयार हो गए है। इस जमीन पर 2 हजार से अधिक प्लॉट निकलने की उम्मीद है।

काफी समय से चल रहा था प्रयास

केडीए काफी समय से हाउसिंग स्कीम के लिए ये जमीन अधिग्रहण करने का प्रयास कर रहा है। इसी वजह से धारा 4 व धारा 6 की कार्रवाई भी कर चुका है, पर मालिक जमीन देने को तैयार नहीं थे। जमीन खरीदने के लिए केडीए और एडमिनिस्ट्रेशन ऑफिसर्स ने जमीन मालिकों से कई राउंड मीटिंग की। तब कहीं जाकर 53 लाख रुपए प्रति बीघा में बात बन गई। केडीए वीसी के.विजयेन्द्र पॉण्डियन ने बताया कि मुआवजे को लेकर समझौता हो गया है। लेकिन अफसरों के चुनावी कार्य में बिजी होने के कारण अभी मुआवजा नहीं बांटा जा सका है। उन्होंने बताया कि इस जमीन पर हाउसिंग स्कीम लाई जाएगी। इसी तरह शताब्दी नगर की 24 मीटर चौड़ी रोड का रास्ता भी साफ हो गया है। रोड के राह में रुकावट बनी 2.5 एकड़ प्राइवेट जमीन को लेकर समझौता हो गया है।

एसटीपी के लिए स्वाइल टेस्टिंग

वहीं दूसरी ओर जवाहरपुरम में प्रपोज्ड 12.5 एमएलडी के सीवेज ट्रीटमेंट प्लांट की स्वाइल टेस्टिंग शुरू हो गई। करीब 23 करोड़ से यह एसटीपी बनाया जाना है।