फ्राइडे को बीए, बीएससी मैथ्स एवं बीकाम में हुआ प्रवेश

ALLAHABAD: इलाहाबाद यूनिवर्सिटी में अंडर ग्रेजुएट प्रथम वर्ष में प्रवेश का कार्य फ्राइडे को भी हुआ। इस दौरान बीए में ओबीसी कोटे में कुल 114 अभ्यर्थियों ने प्रवेश लिया। बीए में प्रवेश के लिए एसटी वर्ग में एक अभ्यर्थी ने भी प्रवेश नहीं लिया। वहीं बीएससी मैथ्स में कुल 76 अभ्यर्थियों ने प्रवेश लिया। जिसमें जनरल कोटे में 34, ओबीसी में 31, एससी में 10 एवं एसटी वर्ग में एक अभ्यर्थी ने प्रवेश लिया। इसके अलावा बीकाम में पीएच कोटे में कुल 18 ने प्रवेश लिया। जिसमें जनरल में पांच, ओबीसी में चार, एससी में नौ एवं एसटी वर्ग में एक भी दाखिला नहीं हुआ।

बीपीए, बीएफए में प्रवेश की घोषणा

इलाहाबाद यूनिवर्सिटी में सैटरडे को बीए में प्रवेश के लिए स्पोर्ट कोटा एवं पीएच अभ्यर्थियों को बुलाया गया है। वहीं 25 जुलाई को उर्दू, अरबी, पर्सियन एवं पीएच कोटे का प्रवेश होगा। वहीं इविवि ने सीटों की गणना के बाद बीकाम प्रथम वर्ष में 24 जुलाई को प्रवेश की घोषणा कर दी है। इस दिन बीकाम में प्रवेश के लिए 270 अंक तक पाने वाले जनरल एवं 215 अंक तक पाने वाले ओबीसी वर्ग को प्रवेश के लिए बुलाया गया है। इसके अलावा बीपीए सितार, वोकल एवं तबला और बीएफए में भी प्रवेश कार्य की घोषणा की गई है।

कॉलेजेस में नीचे गिरा अंक

उधर, बात कॉलेजेस में प्रवेश की करें तो सीएमपी डिग्री कॉलेज में सैटरडे को बीए में 120 अंक तक पाने वाले जनरल, एवं सभी एसटी वर्ग, बीएससी बायो में 30 अंक तक ओबीसी, एवं सभी एससी व एसटी तथा बीकाम में सभी एससी एवं एसटी वर्ग प्रवेश के लिए काल किया गया है। ईश्वर शरण डिग्री कॉलेज में 25 जुलाई को बीकाम में 135 अंक तक पाने वाले ओबीसी एवं सभी एससी वर्ग, बीए में 90 अंक तक जनरल एवं सभी एसटी, बीएससी मैथ्स में 75 अंक तक एससी एवं सभी एसटी तथा बीएससी बायो में 80 अंक तक सभी वर्ग तथा सभी एसटी अभ्यर्थियों को प्रवेश के लिए कॉल किया गया है।