20 सितम्बर को होगी कार्य परिषद की बैठक

सर्च कमेटी के गठन के लिए दो सदस्यों का नाम तय करेगी परिषद

ALLAHABAD: सेंट्रल यूनिवर्सिटी इलाहाबाद के तीसरे वाइस चांसलर की तलाश शुरू हो गई है। इसके लिए कवायद भी बहुत जल्द शुरू कर दी जाएगी। नए वीसी के एप्वाइंटमेंट के लिए एयू एडमिनिस्ट्रेशन को हायर लेवल से इंस्ट्रक्शन भी मिल चुका है। जिसके बाद एक्जक्यूटिव काउंसिल की बैठक भी बुला ली गई है। नए वीसी के खोजबीन की कवायद शुरू होते ही एयू के प्रत्येक तबके में हलचल देखने को मिल रही है।

20 सितम्बर को होगी बैठक

एयू में कार्य परिषद की बैठक आगामी 20 सितम्बर को होने जा रही है। जिसमें नए वाइस चांसलर की तलाश के लिए कदम आगे बढ़ाया जाएगा। यह बैठक वाइस चांसलर प्रो। एनआर फारुखी की अध्यक्षता में होगी। जिसमें नए वीसी के एप्वाइंटमेंट के लिए बनने वाली सर्च कमेटी के सदस्यों के नाम तय किए जाएंगे। कार्य परिषद दो सदस्यों का नाम तय करके मानव संसाधन विकास मंत्रालय (एमएचआरडी) को भेजेगी। सर्च कमेटी के सदस्यों में एयू के विजिटर द्वारा नामित सदस्य भी होंगे। सर्च कमेटी का काम एयू के वाइस चांसलर की तलाश को पूरा करना होगा।

ख्8 जुलाई को दिया था इस्तीफा

बता दें कि एयू के वाइस चांसलर प्रो। एके सिंह ने अपने पद से विगत ख्8 जुलाई को इस्तीफा दे दिया था। सितम्बर की शुरुआत में रजिस्ट्रार प्रो। बीपी सिंह ने उनका इस्तीफा एक्सेप्ट किए जाने की पुष्टि की थी। प्रो। सिंह ने अपना इस्तीफा एयू कर्मचारियों के लम्बे समय तक चले अनिश्चितकालीन आन्दोलन के बाद दिया था। इस दौरान उनकी वार्ता न किए जाने पर तीन सांसदों से भी मनमुटाव हुआ था। हालांकि, प्रो। सिंह ने अपने इस्तीफे की वजह व्यक्तिगत कारणों को बताया था। वे ख्भ् जनवरी ख्0क्क् को एयू में वीसी बनकर आए थे। अबकी आने वाला नया वाइस चांसलर सेंट्रल यूनिवर्सिटी बनने के बाद तीसरा वीसी होगा। प्रो। सिंह से पहले प्रो। आरजी हर्षे सेंट्रल यूनिवर्सिटी के पहले वीसी एप्वाइंट हुए थे।