-कैंट स्टेशन के सर्कुलेटिंग एरिया में बना वेटिंग हॉल यात्रियों के लिए हुआ श्रश्चद्गठ्ठ

-एक छत के नीचे ञ्जस् काउंटर सहित कई सुविधाएं

ङ्कन्क्त्रन्हृन्स्ढ्ढ

कैंट स्टेशन के सर्कुलेटिंग एरिया में मेट्रो सिटीज के रेलवे स्टेशन की तर्ज पर बना पैसेंजर शेड शनिवार को ओपेन कर दिया गया। इस शेड में एक हजार पैसेंजर्स के बैठने की व्यवस्था है। हॉल में यूटीएस काउंटर, फूड स्टॉल, वॉटर बूथ, ट्रेन्स डिस्प्ले सिस्टम लगाया गया है। ताकि पैसेंजर्स को अनावश्यक भागदौड़ न करना पड़े। उन्हें एक जगह पर जरूरत की सुविधाएं मिल जाएं। खास बात यह है कि इस वेटिंग हॉल के बन जाने से कैंट स्टेशन पहुंचने वाले हजारों पैसेंजर्स को अब फर्श पर बैठकर अपने ट्रेन्स का इंतजार नहीं करना पड़ेगा।

बैठने के लिए स्टील के बेंच

चीफ एरिया मैनेजर रवि प्रकाश चतुर्वेदी के मुताबिक नवनिर्मित वेटिंग हॉल में आने वाले पैसेंजर्स को एक ही छत के नीचे कई सुविधाएं प्रोवाइड कराई जा रही हैं। हॉल में पैसेंजर्स के बैठने के लिए पर्याप्त स्टील के बेंच लगाए गए हैं। जल्द ही हॉल को प्लेटफॉर्म नम्बर एक से जोड़ दिया जाएगा। जिससे पैसेंजर्स को प्लेटफॉ‌र्म्स तक पहुंचने में काफी सहुलियत होगी।

एक माह पहले हुआ था लोकार्पण

वेटिंग हॉल भले एक महीने बाद पैसेंजर्स के लिए खोला गया है लेकिन इसका लोकार्पण एक महीने पहले ही हो गया था। यूपी में चुनाव के चलते अधिसूचना लागू होने से पहले रेल राज्यमंत्री मनोज सिन्हा ने इसका लोकार्पण कर दिया था। जबकि उस समय पैसेंजर्स शेड पूरी तरह से निर्मित नहीं हो पाया था। आधा अधूरा ही बना था। जिसके बाद पैसेंजर्स सहित पब्लिक ने सवाल खड़ा कर दिया। जिसको रेल राज्यमंत्री ने गंभीरता से लेते हुए इसे युद्धस्तर पर बनाने का आदेश दिया था।