-30 लाख गैलन क्षमता की होगी पानी टंकी, डीपीआर तैयार

-रकम हस्तांतरित, अगले महीने निकाला जाएगा इस योजना का टेंडर

-डीसी अमित कुमार ने भी दे दी है डीपीआर को हरी झंडी

-जर्जर टंकी पास से गुजरने वालों के लिए खतरा बनी हुई थी

-इससे गिरे प्लास्टर की चपेट में आकर आठ लोग हुए हैं घायल

JAMSHEDPUR: मानगो के लोगों की बहुप्रतीक्षित मांग आखिर पूरी हो गई है। पेयजल एवं स्वच्छता विभाग ने गांधी मैदान में फ्0 लाख गैलन क्षमता की नई जलमीनार बनाने का डीपीआर तैयार कर लिया है। इस जलमीनार को बनाने पर ख्ब् लाख 9फ् हजार रुपए खर्च होंगे। इसके पहले, जर्जर टंकी को हटा दिया जाएगा।

आंदोलन रंग लाया

गौरतलब है कि यह जर्जर टंकी गांधी मैदान और आसपास से गुजरने वालों के लिए खतरा बनी हुई थी। साल भर के अंदर इससे गिरे प्लास्टर और ईट के टुकड़ों की चपेट में आकर आठ लोग घायल हो चुके थे। इसकी चपेट में आकर राशिद अपनी याददाश्त खो बैठा। मानगो वेलफेयर मिशन डॉ। अफरोज शकील की अध्यक्षता में इस जर्जर टंकी को हटा कर यहां नई टंकी बनाने के लिए साल भर से आंदोलन चला रहा था। काफी जद्दोजहद के बाद यह आंदोलन रंग लाया है। पेयजल एवं स्वच्छता विभाग ने येाजना का डीपीआर तैयार कर इसे जिला प्रशासन को भेज दिया है। डीसी अमित कुमार ने भी डीपीआर को हरी झंडी दे दी है।

टेंडर अगले महीने

जलमीनार का डीपीआर तैयार होने के बाद इसे मुख्य अभियंता की मंजूरी के लिए भेजा गया था। उनकी हरी झंडी के बाद सरकार से आवंटन भी आ गया है। अभी यह आवंटन मानगो अधिसूचित क्षेत्र समिति अक्षेस के पास है। पेयजल एवं स्वच्छता विभाग के कार्यपालक अभियंता ने मानगो अक्षेस के विशेष अधिकारी जगदीश यादव को पत्र लिख कर रकम पेयजल एवं स्वच्छता विभाग को हस्तांतरित करने की मांग की थी। मानगो अक्षेस ने यह रकम पेयजल एवं स्वच्छता विभाग को हस्तांतरित कर दी है। अब इस योजना का टेंडर अगले महीने निकाला जाएगा। नगर विकास विभाग ने आदेश दिया है कि पेयजल एवं स्वच्छता विभाग तय समय-सीमा में जल मीनार का निर्माण पूरा कर ले।