बंगाली सोशल एवं कल्चरल एसोसिएशन की ओर से बांग्ला नववर्ष का स्वागत

ALLAHABAD: बंगाली सोशल एवं कल्चरल एसोसिएशन की ओर से रविवार को बांग्ला नववर्ष का उल्लास के साथ स्वागत किया गया। गोल्डेन जुबली स्कूल के मुक्तांगन में आयोजित स्वागत समारोह का आगाज पारंपरिक तरीके से शंख ध्वनि से हुआ। एसोसिएशन के अध्यक्ष कल्याण घोष व अन्य पदाधिकारियों की मौजूदगी में स्मारिका 'त्रिवेणी बंग वार्ता' का विमोचन कर एक-दूसरे को बांग्ला नववर्ष की बधाई दी गई।

छात्र-छात्राएं हुई सम्मानित

समारोह के दौरान शैलजा पांडेय को मृणाल भट्टाचार्या स्मृति पुरस्कार व तनु श्रीवास्तव को ब्रिगेडियर पन्ना लाल चटर्जी नगद पुरस्कार प्रदान किया गया। शिव प्रताप सिंह को तरुन कुमार घोष स्मृति पुरस्कार, मनीषा सिंह को प्रभात मुखर्जी स्मृति पुरस्कार व अनन्या बनर्जी को बीके नियोगी स्मृति पुरस्कार से सम्मानित किया गया। इसके अलावा विभिन्न क्षेत्रों में उल्लेखनीय योगदान के लिए डॉ। संजय दत्ता, सुजय घोषाल को सम्मानित किया गया।

सांस्कृतिक प्रस्तुतियों ने बांधा समां

बांग्ला गायक दूरनीबार सहा ने बांग्ला गीत शांति ओम तत्सत से गायिकी की शुरुआत की। इसके बाद तनाया पाल चौधरी व दूरनीबार सहा ने जुगलबंदी में शादेर लाउ बनाईले मोरे बोई रागी, सुंदरी को मो ला, तो माए रिधि माझारे जैसे गीतों की प्रस्तुति से समां बांधा। गिटार पर देव रंजन घोष ने साथ दिया। संचालन बाबुल भट्टाचार्या ने किया। सचिव शंकर चटर्जी ने धन्यवाद ज्ञापित किया।