-जीटी रोड से सर्कुलेटिंग एरिया को जोड़ने के लिए बन रही नयी रोड

-समस्या बने एंट्री पॉइंट्स होंगे बंद, पैसेंजर्स को होगी राहत

VARANASI

कैंट स्टेशन की बदहाली अब दूर होने वाली है। यहां पैसेंजर जीटी रोड से अब आसानी से स्टेशन कैंपस तक पहुंच सकेंगे। इसके लिए रेलवे लाखों रुपये खर्च कर एक नया एंट्री पॉइंट बना रहा है, जो जल्द ही पैसेंजर्स के लिए खुल जाएगा। पूर्वाचल के बड़े स्टेशंस में शुमार कैंट तक जीटी रोड से पहुंचने में पैसेंजर्स को परेशानी का सामना करना पड़ता था। हालांकि कैंपस में आने-जाने के लिए यूं तो चार एंट्री पॉइंट्स हैं। इसमें मेन पॉइंट के सामने डिस्ट्रिक्ट एडमिनिस्ट्रेशन द्वारा बैरियर लगा देने से पैसेंजर्स को स्टेशन तक पहुंचने में परेशानी हो रही थी। वहीं ट्रैफिक जाम में फंस जाने से भी पैसेंजर्स की ट्रेंस कई बार छूट जाती थी। लेकिन अब ऐसा नहीं होगा।

दुर्दशा का होगा अंत

कैंट स्टेशन के सर्कुलेटिंग एरिया के लिए खींचे गए खाके में यहां पर व्याप्त दुर्दशा को टॉप प्रॉयरिटी पर रखा गया है। ऑफिसर्स के मुताबिक लगभग सात करोड़ रुपये से स्टेशन की इस दुर्दशा को समाप्त करने का वर्क हो रहा है। प्रपोजल के तहत सर्कुलेटिंग एरिया को जीटी रोड से सीधे जोड़ने के लिए कैंट चौराहे से रोड बनाई जा रही है जो रिजर्वेशन सेंटर की बाउंड्री वाल को पीछे कर बन रही है। इस रोड के साथ ही पैदल चलने वालों के लिए पाथ वे भी बन रहा है। ताकि वाहन अलग रास्ते से और पैदल चलने वाले पाथ वे से होकर स्टेशन पहुंच जाएं। लंबे-चौड़े इस रोड के बन जाने से कई समस्यायें एक साथ समाप्त हो जाएंगी।

इनसे मिलेगा छुटकारा

कैंट चौराहे से स्टेशन कैंपस को जोड़ने वाले रोड के बनते ही श्री कृष्ण धर्मशाला के सामने वाले एंट्री पॉइंट को बंद कर दिया जाएगा। जिससे न केवल स्टेशन पर आने-जाने में उत्पन्न रुकावट का अंत हो जाएगा बल्कि लोग आसानी से स्टेशन तक पहुंच पाएंगे। दूसरी ओर रेलवे स्टेशन के मेन एंट्री पॉइंट के चलते जीटी रोड पर लगने वाला वाहनों की कतार व ट्रैफिक जाम भी समाप्त हो जाएगा। इसके लिए लंबे समय से कवायद हो रही है।