- इस धन से आईआईटी से अलीगढ़ तक होगी रिपेयरिंग

KANPUR : ग्रैंड ट्रंक रोड (जीटी रोड) की जर्जर हालत अब सुधारने की तैयारी हो गई है। भूतल परिवहन मंत्रालय ने इसके लिए 120 करोड़ रुपए जारी कर दिए हैं। धन मिलने के बाद एनएचएआई ने कार्य भी शुरू कर दिया है। सुधार के काम में करीब छह महीने का समय लगने की संभावना है।

ट्राफिक रफ्तार नहीं पकड़ पाता

आईआईटी से अलीगढ़ तक जीटी रोड बहुत खराब हो चुकी है। कई जगह बड़े-बड़े गढ्डे होने से इस रोड पर ट्राफिक की रफ्तार भी काफी कम है। सबसे ज्यादा खराब हालत कानपुर से कन्नौज के बीच है। इसके बाद फर्रुखाबाद तक भी सड़क चलने लायक नहीं है। इन सड़कों पर अक्सर हादसे भी होते रहते हैं। यही नहीं कई वाहनों के एक्सल भी गड्ढों की वजह से टूट जाते हैं। जिससे वाहन वहीं पर खड़ा हो जाता हो, जिससे जाम की स्थिति बन जाती है।

खबरें छपने के बाद हुआ एक्शन

जीटी रोड की दुर्दशा के बारे में कई बार आई नेक्स्ट ने खबर प्रकाशित की। खबरों को संज्ञान में लेकर एनएचएआई ने जीटी रोड की रिपेयरिंग के लिए भूतल परिवहन मंत्रालय को प्रस्ताव भेजा था। प्रस्ताव का परीक्षण करने के बाद अब मंत्रालय ने 120 करोड़ रुपए स्वीकृत कर दिए हैं। यह धन केन्द्र ने एनएचएआई को जारी भी कर दिया है। धन मिलने के बाद एनएचएआई ने टीम लगाकर रिपेयरिंग का कार्य शुरू कर दिया है।