- पांच एजेंडों पर लगी मुहर, दीवाली और छठ की बात तक नहीं हुई

- 12 बजे होने वाली विशेष बैठक आनन फानन में 10 बजे शुरू कर दिया गया

- सॉलिड वेस्ट मैनेजमेंट सहित स्ट्रीट लाइट पर 2.50 करोड़ पर लगी मुहर

PATNA : पटना नगर निगम के डिप्टी मेयर रूप नारायण मेहता की अध्यक्षता में विशेष बैठक का आयोजन किया गया। कलेक्ट्रेट समाहरणालय में आयोजित विशेष बैठक के मौके पर उनके सपोर्ट में ब्क् काउंसलर पहुंच कर एक साथ पांच एजेंडे को पास कर दिया। पहली बार डिप्टी मेयर की अध्यक्षता में आयोजित की गई बैठक फ्भ् मिनट में ही पूरा हो गया। इस दौरान निगम कमिश्नर कुलदीप नारायण सहित तमाम ऑफिसर्स मौजूद थे। इस दौरान ठोस कचरा प्रबंधन के अंतर्गत सफाई के लिए मशीन-इंस्ट्रूमेंट की खरीदारी, डोर टू डोर कचरा प्रबंधन संग्रहण का निविदा, दैनिक पारिश्रमिक ख्भ्0 रुपया बढ़ाए जाने का निर्णय, स्ट्रीट लाइट एवं हाई मास्क लाइट की मरम्मती-रख रखाब, साथ ही सभी वार्ड के विकास के लिए क्ख् लाख-क्ख् लाख की योजना को भी सर्व सम्मति से पास कर दिया गया।

दीवाली-छठ पर बात तक नहीं हो पायी

दीवाली और छठ को लेकर आयोजित विशेष बैठक में दीवाली और छठ पर एक सवाल तक न पूछा गया और न ही उस पर कोई बात ही किया गया। मौजूद ब्क् काउंसलर में से किसी की ओर से भी एक सवाल नहीं किया गया। इस दौरान मजदूरों का ड्रेस से लेकर कई तरह की योजनाओं पर बात हुई, लेकिन फ्भ् मिनट तक इस पर एक बार भी बात नहीं किया गया।

छठ तक बच गए तो बाद में होगी फॉगिंग

इस दौरान वार्ड काउंसलर आरती सिन्हा ने कहा कि डेंगू का प्रकोप बढ़ता जा रहा है। ऐसे में एक भी फागिंग मशीन का यूज नहीं किया जा रहा है। यहीं नहीं फागिंग मशीन की खरीदारी पर भी बात की गई, लेकिन कहा गया कि छठ के बाद फागिंग मशीन की खरीदारी की जाएगी। जानकारी हो कि पोर्टेबल फागिंग मशीन की जब से खराब हुई है। तब से अब तक उसकी मरम्मती पर काम नहीं हो पाया है।