- एक बाइक पर सवार थे तीन अपराधी

- एग्जीबिशन रोड की एसबीआई ब्रांच में जमा करना था कैश व बैंक ड्राफ्ट

- पुलिस कस्टडी में ड्राइवर और एकाउंटेंट, सिटी एसपी ने की पूछताछ

PATNA CITY : दुस्साहस दिखाते हुए अपराधियों ने कैश लूट की एक बड़ी वारदात को अंजाम दिया है। एनएच-फ्0 पर मंगलवार को दिन-दहाड़े अपराधियों ने हथियार के बल पर 9 लाख रुपए कैश लूट लिए। बाइक सवार अपराधियों ने लूट की इस वारदात को एनएच-फ्0 पर रानीपुर पैजावा एरिया में अंजाम दिया। जो बाइपास थाना से महज एक किलोमीटर से भी कम की दूरी पर है। लूटे गए 9 लाख रुपए करमलीचक स्थित टोयटा कंपनी के शो रूम से पटना के एग्जीबिशन रोड स्थित एसबीआई ब्रांच में जमा करने के लिए ले जा जाया जा रहा था। कैश ले जाने की जिम्मेवारी शो रूम के एकाउंटेंट जगदीश की थी। दरअसल जगदीश करीब क्ख् बजकर फ्0 मिनट पर शो रूम से कैश लेकर पटना के लिए ड्राइवर अजित के साथ निकला था। बैंक जाने के लिए शो रूम के मालिक ने अपनी खुद की इटियोस कार (बीआर-0क्बीयू/ब्097) दे दी। कार में ड्राइवर अजीत और एकाउंटेंट जगदीश के अलावा कोई तीसरा शख्स नहीं था।

फिल्मी स्टाइल में किया ओवर टेक

लूट की वारदात को अपराधियों ने एक दम फिल्मी स्टाइल में अंजाम दिया। कैश लेकर निकले कार का पीछा अपराधी शो रूम से ही कर रहे थे। रानीपुर पैजाव पहुंचते ही अपराधियों ने फिल्मी स्टाइल में कार को ओवर टेक कर बाइक को आगे ला खड़ा किया। सभी अपराधियों ने गमछा से अपने फेश को ढंक रखा था।

कनपट्टी पर रखा पिस्टल

कार के आगे बाइक खड़ी कर तीन में से दो अपराधी उतरे। जिसमें एक ने ड्राइवर तो दूसरे ने बगल की ही सीट पर बैठे एकाउंटेंट के कनपट्टी पर पिस्टल भिड़ा दिया। इसके बाद एकाउंटेंट की गोद में रखे कैश से भरे ब्लैक कलर की बैग को उठाया और बाइक पर सवार हो कर वापस उसी रास्ते में भागे, जिस रास्ते अपराधी आए थे।

मामला संदिग्ध, पुलिस कस्टडी में दोनों

अपराधियों के फरार होने के बाद एकाउंटेंट ने बाइपास थाने की पुलिस को लूट की इंफॉरमेशन दी। जिसके बाद थाने की पुलिस, एसडीपीओ राजेश कुमार और सिटी एसपी मानव जीत सिंह पटना पुलिस की स्पेशल टीम वारदात स्थल पर पहुंचे। वारदात की शुरुआती जांच के बाद पुलिस को मामला संदिग्ध नजर आया। बिना किसी देरी के पुलिस ने कार के ड्राइवर अजित और एकाउंटेंट जगदीश को कस्टडी में ले लिया। दोनों से पुलिस ने लंबी पूछताछ की।

पुलिस ने ट्रैक किया मामला

शक के आधार पर कस्टडी में लेने के बाद पुलिस टीम ड्राइवर अजित से सख्ती से पेश आई। एसएसपी मनु महाराज ने खुद भी ड्राइवर से पूछताछ की। जिसमें ड्राइवर ने लूट की वारदात में शामिल होने की बात कबूल कर लिया है। पुलिस के सामने उसने सारे राज उगल दिए हैं। ड्राइवर का पुराना आपराधिक रिकॉर्ड भी है। ट्रैक्टर लूट के कई काण्ड को उसने अंजाम दिया है। दीदारगंज थाने में उसके खिलाफ एफआईआर भी दर्ज है। टोयटा शो रूम में करीब ब्-म् महीने पहले ड्राइवर के रूप में उसने काम स्टार्ट किया था।

मामले का खुलासा हो गया है। ड्राइवर की मिलीभगत से वारदात को अंजाम दिया गया है। इसमें शामिल सारे अपराधियों के नाम का खुलासा ड्राइवर ने किया है। पुलिस टीम लगातार रेड कर रही है। जल्द ही लूटे गए कैश को बरामद कर लिया जाएगा और अपराधियों को गिरफ्तार किया जाएगा।

- मनु महाराज, एसएसपी