निषाद समाज उत्थान समिति ने किया आठवें सामूहिक विवाह का आयोजन

ALLAHABAD: निषाद समाज उत्थान समिति की ओर से रविवार को आठवें सामूहिक विवाह समारोह का आयोजन किया गया। सेवा समिति परिसर में आयोजित समारोह में 15 जोड़े विवाह के बंधन में बंधे तो समाज के लोगों ने पुष्प वर्षा कर स5ाी का स्वागत किया। मु2य अतिथि समाजवादी पार्टी के राज्यस5ा सांसद विश65ार प्रसाद निषाद ने नव दंपत्तियों को आशीर्वाद दिया और उनके उज्जवल 5ाविष्य की कामना की।

मौज गिरि मंदिर से निकली बारात

बाबा मौज गिरि मंदिर बालू मंडी के सामने स5ाी 15 दूल्हों को समिति के पदाधिकारियों ने बारात सजी हुई घोड़ी पर सवार किया। एक दर्जन डीजे बैंड व 5ांगड़ा की धुन पर नाचते गाते बाराती निकले। बारात यमुना पुल के नीचे से गऊघाट, बारा 2ां5ा, कीडगंज पुलिस बूथ चौराहा, सत्ती शाह चौराहा, काजल सिनेमा रोड, कोठापार्चा डाट का पुल, जीवन ज्योति हॉस्पिटल होते हुए सेवा समिति के परिसर में पहुंची। जहां पुरोहितों ने द्वारपूजा का कार्यक्रम स6पन्न कराया।

विधि विधान से विवाह

इसके बाद अलग-अलग बनाए गए मंडपों में विधि विधान से पुरोहितों ने जोड़ों का विवाह कराया। उसके बाद नव दंपत्तियों को समाज की ओर से गि3ट प्रदान किया गया। अध्यक्षता समिति के अध्यक्ष पप्पू लाल निषाद ने की और संचालन कृपा शंकर बिंद का रहा। समारोह में विधायक जमुना प्रसाद सरोज, समाजवादी छात्रस5ा के जिला अध्यक्ष संदीप यादव, पूर्व सांसद धर्मराज सिंह पटेल, रोशन लाल निषाद, फूलचंद्र निषाद आदि मौजूद रहे।