फोटो। 22 जीओपीपी 2

कैप्शन---- बदरी विशाल के दर्शन कर परिजनों के साथ मंदिर से बाहर आतीं नीता अंबानी। जागरण

- आईपीएल टीम मुंबई इंडियंस की मालकिन ने अपने परिजनों के साथ किए बदरीनाथ और केदारनाथ के दर्शन

- बदरीनाथ में विष्णु सहस्रनाम पाठ भी शुरू कराया, कपाट बंद होने तक जारी रहेगा पाठ

बदरीनाथ (चमोली) (जेएनएन): इंडियन प्रीमियर लीग में मुंबई इंडियंस की टीम जिस प्रकार भाग्य की नाव के सहारे हिचकोले खाती हुई फाइनल मुकाबले में पहुंची है, उससे शायद टीम की मालकिन नीता अंबानी को खुद भी उसके खिताब जीतने का भरोसा नहीं है। इसी कारण रिलायंस कंपनी के मालिक मुकेश अंबानी की यह पत्‍‌नी अपनी टीम की जीत के लिए फ्राइडे को बदरीनाथ-केदारनाथ की शरण में पहुंच गई।

हेलीकॉप्टर से पहुंचीं बदरीनाथ धाम

फ्राइडे को सुबह करीब साढे़ दस बजे नीता अंबानी, उनका बेटा हरि अनंत अंबानी, नीता की मां व बहन हेलीकॉप्टर से बदरीनाथ धाम पहुंचे। मंदिर के गेस्ट हाउस में विश्राम के बाद परिवार ने भगवान बदरी विशाल के दर्शन किए। परिवार के साथ बदरीनाथ पहुंची

जीत के लिए की विशेष पूजा

नीता अंबानी ने मुंबई इंडियंस की जीत के लिए मंदिर मे विशेष पूजा-अर्चना की। परिवार ने फ्राइडे से बदरीनाथ में विष्णु सहस्रनाम पाठ भी शुरू कराया है, जो कपाट बंद होने तक जारी रहेगा। इससे पहले नीता अंबानी और उनके परिवार ने केदारनाथ धाम में भी हेलीकॉप्टर से पहुंचकर वहां भी जीत के लिए महाभिषेक कराया।

2016 में केसर-चंदन का खर्च देगा अंबानी परिवार

अंबानी परिवार ने वर्ष 2016 में केसर, चंदन व एक वाहन मंदिर समिति को देने की सहमति जताई। भगवान बदरी विशाल पर लेपित होने वाला चंदन व भोग में प्रयोग होने वाले केसर पर हर यात्रा सीजन में करीब 65 लाख रुपये खर्च होते हैं।

अंबानी परिवार ने प्रतिदिन होने वाले विष्णु सहस्रनाम पाठ को कपाट बंद होने तक जारी रखने को कहा है। नीता अंबानी ने समिति के अधिकारियों से आपदा के बाद हालात पर चर्चा की और कहा कि उत्तराखंड के धाम पूरी तरह सुरक्षित हैं।

- बीडी सिंह, बदरी-केदार मंदिर समिति के मुख्य कार्याधिकारी (सीईओ)