- कोर्ट कमिशनर के आने के बाद डेट होगी डिसाइड

- पीजी कोर्सेज में नेक्स्ट वीक से स्टार्ट होगा एडमिशन

DEHRADUN: डीएवी पीजी और डीबीएस पीजी कॉलेज में एडमिशन पर ब्रेक लग गया है। डीएवी पीजी कॉलेज में सैटरडे से एडमिशन स्टार्ट होने थे, लेकिन अब कॉलेज ख्8 जुलाई तक एडमिशन नहीं करेगा। हाईकोर्ट ने पिछली सुनवाई के दौरान डीएवी के लिए कोर्ट कमिश्नर नियुक्त किया है। कोर्ट कमिश्नर के ख्8 तारीख को दून पहुंचने की उम्मीद लगाई जा रही है। इस बीच थर्सडे को हायर एजूकेशन डिपार्टमेंट के डिप्टी डायरेक्टर वीएन शर्मा ने कॉलेजेज के प्रिंसिपल्स से फोन करके अभी फ‌र्स्ट ईयर के एडमिशन प्रॉसेस को रोकने की बात कही।

नहीं मिला कोई निर्देश

कॉलेज के प्रिंसिपल डा। देवेंद्र भसीन ने बताया कि कॉलेज को अभी तक कोई निर्देश एडमिशन को लेकर प्राप्त नहीं हुए हैं। ख्8 जुलाई को कोर्ट कमिश्नर कॉलेज पहुंचेंगे। जिसके बाद उनसे बातचीत करने के बाद एडमिशन की आगे की रूपरेखा तैयार की जाएगी। उधर, डीबीएस पीजी कॉलेज में भी एडमिशन प्रॉसेस रोक दिया गया है। कॉलेज प्रिंसिपल डा। ओपी कुलश्रेष्ठ ने अभी एडमिशन रोकने की बात कही है। उन्होंने कहा कि कॉलेज में अभी दो दिनों तक एडमिशन प्रॉसेस रोका गया है।

नेक्स्ट वीक से पीजी एडमिशन

डीएवी पीजी कॉलेज में नेक्स्ट वीक से पीजी कोर्सेज के लिए एडमिशन प्रॉसेस स्टार्ट कर दिया जाएगा। प्रिंसिपल डा। भसीन बताया कि इसके लिए कॉलेज जल्द ही एक कमेटी भी बनाएगा। जो इस पूरे प्रॉसेस को ऑर्गनाइज करेगी। इसके अलावा स्टूडेंट लीडर्स से एमएससी में मेरिट पर एडमिशन करने पर भी आम राय बन गई है। एमएससी के सभी कोर्सेज के लिए मेरिट बेस पर ही एडमिशन होंगे।