-हॉल-ए- नगर निगम का संक्रमण अस्पताल

-दस रोज से समर्सेबल पंप खराब, इंडिया मार्क हैंडपंप भी दिया जवाब

- गर्मी में संक्रामक रोग के बढ़ने लगे मरीज, अप्रैल माह में अब तक 115 मरीज हुए भर्ती

GORAKHPUR:

नगर निगम का संक्रामक रोग अस्पताल भगवान भरोसे चल रहा है। भीषण गर्मी की वजह से अस्पताल में मरीजों की तादाद दिन प्रतिदिन बढ़ रही है। वहीं दस दिनों से अस्पताल का समर्सेबल पंप (मोटर )व इंडिया मार्का हैंडपंप खराब पड़ा है। जिसकी वजह से पानी की समस्या उत्पन्न हो गई है। जबकि इस संबंध में अस्पताल के कर्मचारियों ने नगर निगम को पत्र भेज कर अवगत कराया है। बावजूद इसके वाटर पंप और इंडिया मार्का हैंडपंप ठीक नहीं कराया जा सका है। जबकि देखा जाए तो अप्रैल माह में अबतक 115 मरीज अस्पताल में भर्ती किए जा चुके हैं।

सिटी का अकेला संक्रामक रोग अस्पताल उदासीनता का शिकार होता चला जा रहा है। इसी का नतीजा है कि अस्पताल में वाटर सप्लाई कई दिनों से पूरी तरह से बाधित है। क्योंकि अस्पताल में लगा समर्सेबल पंप दस दिनों से जल गया है तो वहीं इंडिया मार्का पंप भी जवाब दे दिया है। जबकि गर्मी में आये दिन 10 से 15 मरीज इलाज के लिए भर्ती किए जा रहे हैं। अस्पताल में पानी की व्यवस्था न होने की वजह से अस्पताल में आने वाले मरीज व तीमारदारों को परेशानी का सामना करना पड़ रहा है।

-----------------

संक्रामक रोग अस्पताल में आने वाले मरीजों की संख्या

जनवरी --21

फरवरी--38

मार्च---94

अप्रैल में अब तक--115

-----------------

इन इलाकों से आ रहे मरीज

संक्रामक अस्पताल में सिटी व रूरल एरिया से डायरिया के मरीज इलाज के लिए भर्ती हो रहे है। इसमें अलहदादपुर , मियाबाजार, निजामपुर, इलाहीबाग, बिछिया, पादरी बाजार, छोटेकाजीपुर, महुईसुघरपुर, शिवपुर सहबाजगंज, सूरजकुंड आदि एरियाज शामिल हैं।

-----------------

कोट

रात में ही पत्‍‌नी की हालत बिगड़ गई। उन्हें संक्रामक अस्पताल में भर्ती कराया। अस्पताल में पानी की समस्या है। बाथरूम में पानी की किल्लत है। पेयजल की भी समस्या है। बाहर से बोतल बंद पानी खरीदना पड़ रहा है।

विष्णु, निवासी निजामपुर राजघाट

संक्रामक अस्पताल में पानी की व्यवस्था नहीं है। इस संबंध जब कर्मचारियों से पूछा गया तो उनका कहना है कि समर्सेबल पंप व इंडिया मार्का हैंडपंप पिछले कई दिनों से खराब है। अस्पताल में पानी की ध्वस्त व्यवस्था के चलते दिक्कत हो रही है।

रूपम देवी, निवासी सोनबरसा बाजार

-------------------

इस संबंध में जानकारी नहीं है। अस्पताल में खराब समर्सेबल पंप व इंडिया मार्का हैंडपंप जल्द ही ठीक करवाए जाएंगे।

प्रेम प्रकाश सिंह, नगर आयुक्त नगर निगम

नगर निगम के जिम्मेदारों से बात कर बहुत जल्द अस्पताल में पानी की समस्या को दूर कराया जाएगा।

सीताराम जायसवाल, मेयर