-जैक की मैट्रिक व इंटर परीक्षा का मामला, चोरी रोकने को लगा जा रहे सीसीटीवी

-रांची के 97 सेंटरों पर कैमरे किए जाने हैं इंस्टाल

जैक ने दिया है 10 लाख
स्कूली शिक्षा व साक्षरता विभाग ने सभी परीक्षा केंद्रों पर चोरी रोकने के लिए सीसीटीवी कैमरा लगाने का निर्देश दिया था। जैक की ओर से हर जिला में सीसीटीवी लगाने के लिए दस लाख रुपए दिए गए हैं। स्कूली शिक्षा व साक्षरता विभाग की ओर से सीसीटीवी लगाने के संबंध में सभी जिलों के उपायुक्त को भी पत्र लिखा गया था। वहीं, जैक की ओर से सभी जिलों को अग्रिम राशि के रूप में दस-दस लाख रुपए दिए गए हैं। परीक्षा केंद्रों पर सीसीटीवी लगाने की जिम्मेदारी उपायुक्त को दी गयी है। जिलों से प्राप्त रिपोर्ट के अनुसार, सभी केंद्रों पर आठ मार्च तक सीसीटीवी नहीं लग सका था।

पहली बार सीसीटीवी कैमरे
राज्य में पहली बार मैट्रिक व इंटर की परीक्षा में सभी केंद्रों पर सीसीटीवी लगाया जा रहा है। परीक्षा में चोरी की घटनाओं को रोकने के लिए सीसीटीवी कैमरा लगाना है, लेकिन सभी सेंटर पर दो दिन की परीक्षा खत्म होने के बाद भी कैमरा नही लगा है।

आज कॉमर्स व कोर लैंग्वेज की परीक्षा
दूसरे दिन शुक्रवार को मैट्रिक के छात्रों ने हिन्दी तो इंटर में वोकेशनल कोर्स की परीक्षा ली गई। मैट्रिक परीक्षा में 34177 में 31 हजार 789 छात्र शामिल हूए। इंटर में 2090 छात्र में 2072 छात्र शामिल हुए। शनिवार को मैट्रिक में कॉमर्स, साइंस व व्यावसायिक शिक्षा की परीक्षा होगी। वहीं, इंटर में कोर लैंग्वेज की परीक्षा होगी।