अबकी नहीं बन सका बालीवुड कनेक्शन, ईडीएम नाईट में छात्र देंगे डांस परफारमेंश

ALLAHABAD: मोतीलाल नेहरु राष्ट्रीय प्रौद्योगिकी संस्थान (एमएनएनआईटी) में इन दिनो कलरव 2018 का आयोजन किया जा रहा है। हर वर्ष इस कार्यक्रम के अंतिम दिन सेलिब्रिटी नाईट का धमाकेदार आयोजन भी होता है। जिसमें टेक्नोक्रेट्स जमकर मस्ती करते हैं। लेकिन इस बार एमएनएनआईटी में सेलिब्रिटी नाईट का आयोजन ऐन वक्त पर कैंसिल करना पड़ा है। इसकी जगह पर लास्ट डे ईडीएम नाईट का आयोजन किया जायेगा। जिसमें संस्थान के ही छात्र-छात्राएं अपनी डांस पर्फामेंश देंगे।

फरहान अख्तर और शर्ली शेटिया ने मचाई थी धूम

मालूम हो कि सेलिब्रिटी नाईट कलरव के अहम आयोजन का हिस्सा होता है। जिसमें बालीवुड सितारों को शिरकत करवाने के लिए संस्थान प्रशासन द्वारा काफी मशक्कत करनी पड़ती है। एमएनएनआईटी में एक्स। डायरेक्टर प्रो। पी। चक्रवर्ती के समय कलरव में सेलिब्रिटी नाईट का हिस्सा बालीवुड एक्टर फरहान अख्तर, बालीवुड की फेमस सिंगर शर्ली शेटिया समेत अन्य नाम बन चुके हैं। इस बार भी बालीवुड के कई बड़े नाम शुरु से चर्चाओं में थे। लेकिन बात नहीं बन सकी। इसमें बजट को लेकर भी दिक्कतें थी। जिससे कलरव का रंग कुछ फीका हो चला है।

यूएसए के आर्टिस्ट प्ले करेंगे

बहरहाल, कलरव के फैकेल्टी कोआर्डिनेटर डॉ। अभिषेक कुमार ने बताया कि सेलिब्रिटी नाईट की जगह ईडीएम नाईट में यूएसए के फेमस आर्टिस्ट मार्निक इंस्ट्रूमेंट्स प्ले करेंगे। उनके साथ इंडिया के दो को आर्टिस्ट भी शामिल होंगे। इसके अलावा दोपहर में फैशन शो स्पंदन का भी आयोजन होगा। जिसमें जज की भूमिका में मिस्टर इंडिया 2015 के फाइनलिस्ट सूरज होंगे। शुक्रवार को कलरव का आरंभ जिन्दगी की रूपरेखा दिखाते रंगमंच के साथ हुआ। इसका मुख्य आकर्षण सीरिया का घटनाक्रम और कन्यादान जैसे विषय पर बने नाटक रहे।

द लोकल ट्रेन ने भरा जोश

पश्चिमी कला को दर्शाते इवेंट राजमताज का भी आयोजन किया गया। स्टेप बाई स्टेप में प्रतिभागियों ने अपनी कला का प्रदर्शन किया। वहीं फीट ऑन फायर और टू फॉर आ टैंगो ने सभागार में बैठे लोगों को थिरकने पर मजबूर कर दिया। चित्रकला में प्रतिभागियों ने अपनी रचनात्मकता का प्रदर्शन करते हुए मुख्य द्वार और सीढि़यों पर अपने कौशल का भरपूर प्रदर्शन किया। इसके अलावा डम्ब शार्डस इवेंट में सभी ने भरपूर लुत्फ उठाया। शाम को कलरव में रॉकटेव का जलवा दिखा। जिसमें भारत में युवाओं के दिल पर राज करने वाले बैंड द लोकल ट्रेन ने अपने गीतों से लोगों को झूमने पर मजबूर कर दिया। उनके गीत बन्दे और ये जिन्दगी है पर लोग देर रात तक झूमते रहे।

बाक्स

आईईआरटी में मैनेजमेंट फेस्ट

आईईआरटी में दूसरे दिन भी एकेटीयू टेक्निकल, लिटरेरी एंड मैनेजमेंट फेस्ट 2018 का आयोजन किया गया। जिसमें मुख्य प्रतियोगिता रोबोरेस, इंग्लिश डिबेट, ब्रिज क्रिती, चेक योर नॉलेज एवं फ्रुगल इंजी। की हुयी। दूसरे दिन रोबोरेस और फ्रुगल में शम्भूनाथ इंस्टीट्यूट ऑफ इंजीनियरिंग एंड टेक्नोलॉजी की टीम प्रथम स्थान पर रही। चेक योर नॉलेज में पहले स्थान पर आईईआरटी के कृष्णकांत रहे।