- पटरी व्यवसायी संघ के सचिव की हत्या के मामले में दो बिंदुओं पर टिकी जांच

- शवयात्रा में उमड़ी भारी भीड़, पुलिस से हुई किचकिच

VARANASI

ख्ब् घंटे से अधिक का वक्त बीत गया लेकिन पुलिस अभी तक फेरी, ठेला व पटरी व्यवसायी संघ के सचिव प्रमोद निगम की हत्या की वजह ही नहीं समझ पायी है। सिगरा पुलिस व क्राइम ब्रांच की जांच दो बिंदुओं पर टिकी हुई है। एक बिंदु मंगलवार की दोपहर पेशाब करने से मना करने पर नशे में धुत युवक के साथ हुआ विवाद तथा पियरी क्षेत्र में एक मकान की पंचायत है। प्रमोद के पुत्र अभिषेक की तहरीर पर मंगलवार की देर रात अज्ञात के खिलाफ हत्या का मामला दर्ज कर लिया गया है। अब तक की जांच में पुलिस को हत्यारोपियों के बारे में कोई ठोस सुराग हाथ नहीं लगे हैं। मौका ए वारदात के पास प्रतिष्ठानों व मकानों में लगे सीसीटीवी कैमरे के फुटेज में दो हमलावर बाइक से कैद हुए हैं। इसमें हेलमेट पहने हमलावर चलती बाइक से पीछे मुड़कर गोली चलाते दिख रहा है।

भारी फोर्स रही मौजूद

हुकुलगंज निवासी प्रमोद निगम इंग्लिशिया लाइन में बेल्ट, टोपी व चश्मे की दुकान करते थे। मंगलवार की रात करीब पौने आठ बजे वह बाइक से घर जा रहे थे। रास्ते में मिठाई की एक दुकान पर रुकते ही बदमाशों ने गोली मारकर हत्या कर दी थी। उनको दो गोली लगी थी।

देर रात तक पुलिस को शव कब्जे में लेकर कड़ी मशक्कत करनी पड़ी थी। व्यापारी नेता मुआवजे की मांग को लेकर शव को कब्जे में लेने से रोक दिया था। मान मनौव्वल व मुआवजा दिलाने का आश्वासन देने पर शव पुलिस को सौंपा गया। पुलिस ने रातों रात पोस्टमार्टम कराकर शव परिजनों को सौंप दिया। बुधवार की सुबह करीब क्क् बजे उनके आवास से भारी फोर्स के साथ शवयात्रा निकाली गई। शव यात्रा में बड़ी संख्या में व्यापारी समेत कुछ जनप्रतिनिधि शामिल थे। लोगों के चेहरे पर गुस्सा स्पष्ट दिख रहा था। शवयात्रा में भीड़ का आलम यह था कि चौकाघाट तक जाम लग गया। चौकाघाट में लोग शवयात्रा को इंग्लिशिया लाइन की ओर ले जाने का दबाव बनाने लगे। पुलिस ने शव को वहां ले जाने से रोक दिया। इस दौरान दोनों पक्षों में नोकझोंक हुई लेकिन बाद में लोग शवयात्रा को तेलियाबाग होते हुए मणिकर्णिका घाट ले जाने को तैयार हो गए। इसके बाद लहुराबीर, मैदागिन, चौक होते शवयात्रा श्मशान घाट पहुंची। इसमें विधायक अजय राय व रवींद्र जायसवाल शामिल हुए। उन्होंने हमलावरों की ख्ब् घंटे के अंदर गिरफ्तारी की मांग की है।