-बिना डाक्टर चल रही रेजीडेंशियल यूनिवर्सिटी की कैंपस क्लीनिक

-अब इलेक्शंस की वजह से डॉक्टर की नियुक्ति लटकी

<-बिना डाक्टर चल रही रेजीडेंशियल यूनिवर्सिटी की कैंपस क्लीनिक

-अब इलेक्शंस की वजह से डॉक्टर की नियुक्ति लटकी

KANPUR : kanpur@inext.co.in

KANPUR : चन्द्रशेखर आजाद एग्रीकल्चर यूनिवर्सिटी की कैंपस क्लीनिक बिना डॉक्टर के चल रही है। बुधवार की दोपहर फीवर से तप रहा बीएससी-एजी फाइनल इयर का स्टूडेंट साथियों के साथ क्लीनिक पहुंचा। जहां पर उसे देखने के लिए कोई डॉक्टर नहीं था। कंपाउडर ने कहा कि स्टूडेंट मेरे पास नहीं आया वर्ना उसे फीवर की मेडसिन दे देता। हालांकि पहले जो डॉक्टर तैनात थे उनका मैटर कोर्ट में पेंडिंग है।

सीएसए के शहीद भगत सिंह हास्टल के रूम नंबर ब्7 में रहने वाले बीएससी-एजी फाइनल इयर के स्टूडेंट नीरज सिंह बीते दो दिन से फीवर की चपेट में आ गए हैं। बुधवार की दोपहर ख् बजे उसे लेकर साथी छात्र सर्वजीत सिंह और अनिल उसे लेकर कैंपस की क्लीनिक में आया। जहां पर डॉक्टर नहीं मिला तो दोस्त उसे लेकर गीता नगर के एक फिजिशियन के पास चले गए।

सीएसए की कैंपस क्लीनिक में बीते चार माह से कोई डॉक्टर नहीं है। हालांकि सीरियस प्रॉब्लम होने पर यूनिवर्सिटी के स्टूडेंट्स को शहर के प्राइवेट नर्सिग होम में इलाज के लिए यूनिवर्सिटी एडमिनिस्ट्रेशन एडमिट कराता है। कंपाउंडर केके पांडेय जब बात की गई तो उनका कहना था कि स्टूडेंट उनके पास नहीं आया वर्ना उसे मेडसिन दे दी जाती। डॉक्टर के चैंबर खाली पड़ा है जहां पर एक बेड भी रोगी के लिए डाला गया है।

वर्जन

आचार संहिता की वजह से डॉक्टर्स की नियुक्ति रुकी हुई है। जैसे ही इससे निजात मिलेगी तो ग‌र्ल्स और ब्वॉयज के लिए डॉक्टर्स की तैनाती कैंपस में कर दी जाएगी। स्टूडेंट्स की हेल्थ से कोई खिलवाड़ नहीं किया जाएगा। पहले जो डॉक्टर थे उनका मैटर हाई कोर्ट में पेंडिंग है।

- प्रो। मुन्ना सिंह, वाइस चांसलर

वर्जन

क्लीनिक में पहले जो डॉक्टर साहब थे वो कभी क्लीनिक में असानी से नहीं मिलते थे।

सर्वजीत सिंह, स्टूडेंट

वाइस चांसलर सर ने जो डिसीजन लिया है वो स्टूडेंट्स के हित में है। डॉक्टर साहब स्टूडेंट्स दूर रहते थे।

अनिल, स्टूडेंट

हमें इलाज अच्छा मिलना चाहिए उसकी व्यवस्था विश्वविद्यालय प्रशासन ने कर रखी है।

कविता, स्टूडेंट

यह सही है कि चार महीने से कैंपस में डाक्टर नहीं है। लेकिन स्टूडेंट्स को हल्की फुल्की दिक्कत आती रहती है।

जया, स्टूडेंट