-गुल रही बिजली, हॉस्पिटल छाया अंधेरा

-मरीज के साथ-साथ डॉक्टर, कर्मचारी भी हुए परेशान

JAMSHEDPUR: कोल्हान के सबसे बड़े हॉस्पिटल्स में से एक महात्मा गांधी मेमोरियल (एमजीएम) मेडिकल कॉलेज हॉस्पिटल में व्यवस्था की पोल शुक्रवार को खुली। शाम करीब सवा सात बजे हॉस्पिटल में बिजली गुल हो गई, करीब आधे घंटे तक हॉस्पिटल अंधेरे में रहा। करीब ख्0 मिनट बाद जेनरेटर के जरिए इमरजेंसी वार्ड में पावर सप्लाई शुरू

की गई पर अन्य वार्ड अंधेरे में ही रहे। बिजली गुल होने की वजह से मरीजों सहित डॉक्टर और हॉस्पिटल के कर्मचारियों को भी परेशानी का सामना करना पड़ा।

नहीं थी वैकल्िपक व्यवस्था

बिजली गुल होना कोई हैरानी की बात नही पर हॉस्पिटल जैसे महत्वपूर्ण स्थान पर ऐसी स्थिति में कोई वैकल्पिक व्यवस्था ना होना चौंकाने वाली बात है। एमजीएम हॉस्पिटल में करीब 7.क्भ् से 7.ब्भ् तक बिजली गुल रही पर हॉस्पिटल के पास ये व्यवस्था नहीं थी की फौरन सभी वा‌र्ड्स में बिजली की वैकिल्पक व्यवस्था की जाए। पावर सप्लाई बंद होते ही हॉस्पिटल के सभी वार्डो में अंधेरा छा गया। हॉस्पिटल के सभी काम ठप हो गए। अंधेरे के साथ-साथ तेज गर्मी की वजह से मरीज और हॉस्पिटल के कर्मचारी वार्ड से निकलकर कैंपस में आ गए। करीब ख्0 मिनट बाद जेनरेटर के जरिए इमरजेंसी वार्ड में पावर सप्लाई शुरू की गई। हॉस्पिटल के एक कर्मचारी ने बताया कि जुस्को द्वारा शट डाउन किए जाने की वजह से समस्या हुई। एक तरफ जहां हॉस्पिटल को आधुनिक बनाए जाने की बाते की जा रही है वहीं दूसरी तरफ बिजली गुल होने पर हॉस्पिटल के सबी वा‌र्ड्स में पावर सप्लाई की वैकल्पिक व्यवस्था ना होना यहां की व्यवस्था पर सवाल खड़ा करता है।