-नहीं हुआ मरीजों का एक्सरे, यूएसजी और एमआरआइ टेस्ट

-इमरजेंसी में लोगों को बाहर के लैब में करानी पड़ी जांच

RANCHI: रिम्स में बुधवार को छह घंटे बिजली गुल रही। इस वजह से हास्पिटल में कई टेस्ट प्रभावित हुए। काफी संख्या में मरीजों को बिना टेस्ट करा लौटना पड़ा। वहीं, बिजली नहीं रहने के कारण मरीज अंधेरे में बैठे रहे। इसके बावजूद जेनरेटर की लाइट सप्लाई नहीं की गई। वहीं कई मरीजों के परिजनों ने इमरजेंसी में बाहर के लैब में टेस्ट कराया।

प्राइवेट में कटी जेब

एक्सरे, एमआरआइ और अल्ट्रासाउंड के लिए हर दिन सैकड़ों मरीज आते हैं। इसके बावजूद रिम्स में पावर कट से निपटने के लिए कोई व्यवस्था नहीं की गई है। छह घंटे बिजली गुल रहने से टेस्ट कराने के लिए सेंटर के बाहर लाइन लगी थी। पावर कट से एक ओर जहां सैकड़ों मरीज बैरंग लौट गए। वहीं कई मरीज इमरजेंसी में प्राइवेट लैब में जांच कराने पहुंच गए। जिन लोगों ने प्राइवेट में जांच नहीं कराई अब उन्हें टेस्ट के लिए गुरुवार को आना होगा। इससे गुरुवार को जांच के लिए आने वाले मरीजों को भी काफी मशक्कत करनी पड़ेगी। चूंकि पूरा दिन टेस्ट बंद हो जाने के कारण अचानक ही काफी संख्या में मरीज पहुंचेंगे।

ख्8 को चुनाव, आज से नहीं बिकेगी शराब

पंचायत चुनाव के दूसरे फेज में ख्8 नवंबर को होने वाले चुनाव को लेकर गुरुवार से तीन दिन शराब बिक्री पर रोक लगा दी गई है। मतदान शुरू होने से ब्8 घंटे पूर्व से लेकर मतदान खत्म होने के अगले दिन सुबह सात बजे तक शराब बिक्री पर रोक लगा दी गई है। इस अवधि में किसी होटल, रेस्त्रां, क्लब में शराब की न तो बिक्री की जा सकेगी और न ही उपलब्ध कराई जाएगी। भोजनालय, दुकान या अन्य सार्वजनिक या निजी स्थानों में भी शराब की बिक्री नहीं की जायेगी। शराब के भंडारण पर भी रोक लगी है।