-एडमिनिस्ट्रेशन ने दिन में हेवी व्हीकल्स के सिटी में इंट्री पर 16 अगस्त तक लगाई रोक

-एक्सीडेंट की घटनाओं से निपटने के लिए प्रायोगिक तौर पर की तैयारी

-ट्रांसपोर्टर्स ने डीसी और एसएसपी से मिलकर जताया विरोध

-नो इंट्री टाइमिंग पहले की तरह करने की मांग

द्भड्डद्वह्यद्धद्गस्त्रश्चह्वह्म@द्बठ्ठद्ग3ह्ल एडमिनिस्ट्रेशन ने हेवी व्हीकल की इंट्री का टाइम टेबल चेंज कर दिया है। प्रायोगिक तौर पर 18 दिनों के लिए इसे लागू किया जा रहा है। अब यह नियम ट्रांसपोर्टर्स को रास नहीं आ रहा है और इसका विरोध शुरू हो गया है। नए रूल के तहत अब मार्निग छह बजे से रात के 10 बजे तक सिटी में बड़े व हेवी व्हीकल्स की इंट्री नहीं होगी। इनका परिचालन रात 10 बजे से लेकर सुबह छह बजे तक ही होगा। दिन में केवल वैसे ही व्हीकल्स की इंट्री होगी, जिसके लिए डीसी और एसएसपी से परमिशन मिलेगा।

रास नहीं आ रहा नया टाइम

इस नियम से जहां जमशेदपुरआइट्स ने राहत की सांस ली है, वहीं ट्रांसपोर्टर्स को यह नियम रास नहीं आ रहा है। वे अब इस रूल का विरोध करने लगे हैं। ट्रांसपोर्टर्स कहना है कि इस नियम से उन्हें घाटा होगा। वेडनसडे को ट्रांसपोर्टर्स ने एसएसपी से मुलाकात कर अपना पक्ष रखा और एक मांगपत्र सौंपकर नो इंट्री का टाइम पहले की तरह रखने की मांग की।

ट्रांसपोर्टर्स और कंपनियों को होगा नुकसान

जमशेदपुर ट्रांसपोर्ट वेलफेयर एसोसिएशन के एक डेलीगेशन ने डीसी को भी मांगपत्र सौंपा और एसएसपी से मुलाकात कर अपना पक्ष रखा। एसोसिएशन के प्रेसिडेंट एसके सिंह ने कहा कि 29 जुलाई से 16 अगस्त तक दिन में बड़े वाहनों के सिटी में प्रवेश पर रोक लगाने से ट्रांसपोर्टर्स के अलावा, व्हीकल ऑनर और कंपनियों का काफी नुकसान होगा। पर्व-त्यौहार में नो इंट्री जायज है, लेकिन अन्य दिनों में यह नियम ठीक नहीं है।

रखी अपनी मांगें

इधर, जमशेदपुर ट्रक एंड ट्रेलर ऑनर्स वेलफेयर एसोसिएशन ने भी डीसी व एसएसपी से मुलाकात कर अपनी मांगे रखीं व नो इंट्री के नए टाइम पर आपत्ति जतायी। एसोसिएशन ने नो इंट्री की टाइमिंग पहले की तरह ही रखने की मांग की। एसोसिएशन के प्रेसिडेंट कुलविन्दर सिंह पन्नू ने कहा कि रोड के किनारे ठेला वाले और दुकानदार, बस स्टैंड के पास गोलचक्कर पर बस ड्राइवर्स रोड जाम कर देते हैं, लेकिन एडमिनिस्ट्रेशन उस ओर ध्यान नहीं देती है।

पहले हेवी व्हीकल्स की इंट्री का टाइम

-सुबह नो से दोपहर 12 बजे तक।

-दोपहर 2.30 बजे से शाम 5 बजे तक

नया टाइम।

-रात 10 बजे से सुबह के छह बजे तक।

दिन में नो इंट्री नाजायज है। इससे ट्रांसपोर्टर्स को काफी नुकसान हो रहा है। अगर एडमिनिस्ट्रेशन दिन में नो इंट्री लगाता है तो ट्रांसपोर्ट वेलफेयर एसोसिएशन उग्र आंदोलन करेगा।

एसके सिंह, प्रेसिडेंट, जमशेदपुर ट्रांसपोर्टर्स वेलफेयर एसोसिएशन

दिन के वक्त नो इंट्री गलत है। इससे ट्रांसपोर्टर्स को काफी नुकसान होगा। एडमिनिस्ट्रेशन को इससे निपटने के लिए फ्लाई ओवर बनवाना चाहिए। अगर 24 घंटे गाड़ी खड़ी रहेगी, तो काफी लॉस होगा।

-बलदेव सिंह, स्पोक्सपर्सन, जमशेदपुर ट्रक एंड ट्रेलर ऑनर्स वेलफेयर एसोसिएशन