RANCHI : किराए को लेकर डीजल ऑटोवालों की मनमानी जारी है। पिछले तीन महीने के दौरान डीजल की कीमत में दो बार कटौती हो चुकी है, पर ऑटो किराए में कमी नहीं नहीं की जा रही है, जबकि डीजल ऑटो एसोसिएशन ने हर रूट में किराए में एक रुपए की कमी करने का ऐलान किया था। डीजल ऑटो एसोसिएशन द्वारा किराए में कमी किए जाने के फैसले को भी ऑटोवाले धत्ता बता रहे हैं। एसोसिएशन द्वारा जारी किए गए न्यू फेयर चार्ट के बाद भी ऑटोवाले पहले की ही तरह पैसेंजर्स से किराए की वसूली कर रहे हैं।

डीजल ऑटोवालों की चांदी

क्भ् अक्टूबर की आधी रात से डीजल के दाम में दूसरी बार ख्.ब्क् रुपए की कटौती की गई थी। क्8 अक्टूबर से रांची के हर रूट में चलने वाले ऑटो के किराए में एक रूपए की कमी करने का फैसला झारखंड स्टेट डीजल ऑटो ड्राइवर एसोसिएशन की मीटिंग में आपसी सहमति से लिया गया था, पर एक महीने गुजर चुके हैं, किसी भी रूट के डीजल ऑटो के किराए में कोई कमी नहीं की गई है।

नहीं लगा रहे न्यू फेयर चार्ट

डीजल ऑटो एसोसिएशन ने किराए में कमी करने के बाद जो न्यू फेयर चार्ट जारी किया है, उसे ज्यादातर ऑटोवाले अपनी ऑटो में नहीं लगा रहे हैं। वैसे ऑटोवालों ने पुराने फेयर चार्ट को भी ऑटो से हटा लिया है। इतना ही नहीं, जब पैसेंजर्स किराए में कमी किए जाने की बात कहते हैं तो ऑटोवाले न्यू फेयर चार्ट नहीं मिलने का बहाना बनाकर पुराना किराया वसूल लेते हैं।

पेट्रोल ऑटो के भी नहीं कम हुए किराए

पिछले चार महीनों के दौरान पेट्रोल के दाम में करीब आठ रुपए की कमी होने से प्राइवेट व्हीकल ओनर्स काफी खुश हैं, वहीं पेट्रोल ऑटो से चलनेवाले पैसेंजर्स को इससे कोई राहत नहीं मिली है, क्योंकि पेट्रोल ऑटो के किराए में कोई कमी नहीं की गई है। पहले की ही तरह पैसेंजर्स से पुराना भाड़ा पेट्रोल ऑटोवाले वसूल रहे हैं।