आज से कलेक्ट्रेट में 'नो हेलमेट-नो एंट्री'

By: Inextlive | Publish Date: Fri 12-Jan-2018 07:00:29
A- A+
आज से कलेक्ट्रेट में 'नो हेलमेट-नो एंट्री'

- एसएसपी ने कलेक्ट्रेट के बाहर करवाए लोगों के चालान

- कई गाडि़यों को उठवा कर लाइन में भिजवाया

आगरा। कलेक्ट्रेट में गुरुवार दोपहर में कुछ अलग ही नजारा दिखाई दिया। टू- व्हीलर्स की जांच करने के लिए गेट पर एसएसपी अमित पाठक ने कमान संभाली, तो अधीनस्थों में खलबली मच गई। जो हेलमेट नहीं पहने थे, उन्हें हिदायत दी गई। कई के चालान किए। इस दौरान कई पुलिसकर्मी भी बिना हेलमेट पहुंचे, जिन्हें एसएसपी ने रोक लिया। पहले तो वे अपने कप्तान को पहचान नहीं पाए, बाद में जब जानकारी हुई तो माफी मांगने लगे। साथ ही एसएसपी ने फरमान जारी करते हुए कहा कि आज से कलेक्ट्रेट में (नो हेलमेट- नो एंट्री) लागू होगी.

गेट पर खड़े हो गए कप्तान

गुरुवार दोपहर करीब पौने दो बजे अपने कार्यालय पर बैठे थे। वह जैसे ही बाहर निकले, तो पार्किंग में कई बाइक खड़ी देखीं। यहां पर आने वाले लोगों को देखा, तो अधिकतर बिना हेलमेट प्रवेश कर रहे थे। वहां पर मौजूद पुलिसकर्मी भी उनसे कुछ नहीं बोल रहे थे। ये देख कर एसएसपी कलेक्ट्रेट के गेट पर पहुंच गए। एसएसपी को गेट पर खड़ा होते देख कर्मचारियों में हलचल मच गई। गेट से पुलिस कर्मी भी बिना हेलमेट के आ जा रहे थे। एसएसपी ने एक पुलिसकर्मी को पकड़ लिया। एसएसपी सिविल ड्रेस में थे। पहले तो पुलिसकर्मी पहचान नहीं सका, लेकिन जैसे ही चेहरा देखा तो उसकी हवाईयां उड़ गई। एसएसपी ने उसे हेलमेट पहन कर आने की सलाह दी। इसके बाद कई पुलिसकर्मियों को टोक कर समझाया.

कई लोगों के हुए चालान

एसएसपी ने जो अन्य लोग कलेक्ट्रेट आ रहे थे, उन्हें भी समझाया। इसके अलावा कुछ लोगों के चालान भी हुए। एसएसपी के मुताबिक कलेक्ट्रेट में नो हेलमेट नो एंट्री कर दिया गया है। अब से यहां पर बिना हेलमेट के प्रवेश पूरी तरह से बंद है। यदि कोई बिना हेलमेट आता पाया गया तो उसके खिलाफ कार्रवाई की जाएगी। इसके बाद एसएसपी कलेक्ट्रेट के पीछे वाले रास्ते पर गए। पीछे फ्लाईओवर के पास कई गाडि़यां रास्ते में खड़ी थी। लोगों ने वहां पर पार्किंग जैसी हालत बना रखी थी। मार्ग अवरुद्ध हो रहा था। एसएसपी के निर्देश पर सभी गाडि़यों को ट्रैफिक पुलिस ने लाइन में खिंचवा लिया। सभी को सीज किया गया.

inextlive from Agra News Desk