- अमृत योजना के तहत नगर निगम कर रहा पार्क का डेवलपमेंट

- नगर निगम तीन पार्को की डीपीआर तैयार कर शासन को भेजेगा

Meerut । नगर निगम अब तीन की जगह छह पार्को को डेवलप करेगा। पहले तीन पार्को की डीपीआर तैयार कर शासन को भेज दी गई। शेष तीन पार्को की निगम डीपीआर तैयार कर शासन को भेजेगा।

यह होंगे छह पार्क

अमृत योजना के तहत नगर निगम ने छह पार्को का चयन किया है। एक शास्त्री नगर में साथ ही मंगल पांडे नगर और एक जागृति विहार में एक पार्क की डीपीआर बना शासन को भेज दी गई है। इसके अलावा लोहिया पार्क, सूरजकुंड पार्क और जैदी सोसाइटी का पार्क चयन किया गया है।

तीन करोड़ से होगा डेवलवमेंट

लोहिया पार्क, सूरजकुंड पार्क और जैदी सोसाइटी का पार्क का डेवलपमेंट तीन करोड़ की लागत से किया जाएगा। इसकी डीपीआर तैयार की जा रही है।

योगा और बच्चों के लिए होगा तैयार

अमृत योजना के तहत इन छह पार्को में बुजुर्ग और बच्चों के लिए विशेष तौर पर तैयार किया जाएगा। इसमें बुजुर्गो के लिए ट्रैक पर घूमने और योगा के लिए हरियाली भरी जगह डेवलप की जाएगी। वहीं बच्चों के लिए झूले लगाए जाएंगे। इसके अलावा बैठने के लिए बेंच लगाई जाएंगी।

शासन ने अमृत योजना के तहत तीन पार्को का चयन कर डीपीआर तैयार करने के लिए कहा गया है। तीनों पार्को का चयन कर लिया गया है। अधिकारियों को डीपीआर तैयार करने के निर्देश जारी किए हैं। जल्द ही इसकी डीपीआर तैयार कर शासन को भेज दी जाएगी।

डीकेएस कुशवाहा, नगर आयुक्त