JAMSHEDPUR: टाटा मोटर्स के अंदर मोबाइल पर बातचीत करने वाले कर्मचारियों पर कार्रवाई होगी। इसमें कर्मचारियों को शो-कॉज देने व निलंबन करने से लेकर कड़ी से कड़ी सजा देने का निर्देश दिया गया है। रविवार को सुरक्षा माह के शुभारंभ पर जानकारी देते हुए बताया गया कि हर साल चार मार्च को सेफ्टी मंथ का शुभारंभ होता है जिसका समापन अगले माह चार अप्रैल को होगा।

बातचीत को बनेंगे प्वाइंट्स

कंपनी के अंदर मोबाइल से बातचीत करने के लिए प्वाइंट्स बनाए जाएंगे जहां जाकर बातें करनी होगी। गाड़ी चलाते हुए मोबाइल से बातचीत करने, शीट बेल्ट नहीं पहनने, विपरित दिशा में गाड़ी चलाने आदि ट्रॉफिक नियम तोड़ने वालों पर कार्रवाई तय हैं। रविवार को टाटा मोटर्स जेनरल आफिस के निकट सामूहिक रूप से सुरक्षा माह का शुभारंभ किया गया। कंपनी के मैन्यूफैक्च¨रग हेड एबी लाल ने सभी अधिकारियों व कर्मचारियों को सुरक्षा की सपथ दिलाई। सेफ्टी फ‌र्स्ट नारे के साथ पूरी सावधानी से काम करने की बात कही। उसके बाद कंपनी के विभिन्न डिवीजनों में सेफ्टी ध्वज फहराया गया। इस मौके पर सेफ्टी हेड मुरली पी आर के साथ, प्लांट हेड संपत कुमार, मानस मिश्रा, दीपक कुमार, यूनियन अध्यक्ष गुरमीत सिंह तोते, महामंत्री आरके सिंह समेत सभी ने सुरक्षित कार्यप्रणाली अपनाने का संकल्प लिया। बताया गया कि पूरे एक माह सुरक्षा से संबंधित कई इवेंट्स आयोजित होंगे इसका समापन चार अप्रैल को होगा।

न्यूवोको में सुरक्षा माह शुरू

न्यूवोको विस्टास कॉर्प की सीमेंट प्लांट जोजोबेड़ा संयंत्र में भी सेफ्टी ध्वज फहराकर सुरक्षा माह की शुरुआत की गई। यहां कंपनी के प्लांट हेड मनोज अग्रवाल, यूनियन अध्यक्ष राकेश् वर पांडेय ने सुरक्षा का संकल्प दिलाते हुए सभी कर्मियों को सुरक्षा उपकरणों के साथ काम करने की सलाह दी। कार्यक्रम में यूनियन नेता वीके त्रिवेदी, संजीव श्रीवास्तव समेत कंपनी के अधिकारी व कर्मचारी शामिल हुए। तीन अप्रैल तक कंपनी में सुरक्षा को लेकर अभियान चलाया जाएगा।