सोशल मीडिया पर लीक हुआ नोकिया 10 का स्‍केच

चीनी सोशल मीडिया वेबसाइट बाइडू पर लीक्‍ड रेंडर द्वारा जारी की गई एक कथित तस्‍वीर को लेकर दावा किया जा रहा है। नोकिया कंपनी का अगला फोन होगा Nokia 10। इस फोन में लगा होगा 5 लेंस वाला रोटेटिंग कैमरा सेटअप। यह अपनी तरह का दुनिया का सबसे अनोखा फोन होगा। जिसका यूजर अपनी पसंद के अनुसार फोन के कई कैमरों में से किसी एक का यूज कर सकेगा। टेक एक्‍सपर्ट मान रहे हैं कि यह फोन जर्मनी के बर्लिन में होने वाले IFA 2018 शो में पेश किया जा सकता है। हालांकि नोकिया की ओर से इस फोन के कैमरा और

ऐसा फोन जो न देखा - न सुना,रोटेटिंग कैमरों वाले nokia 10 का डिजाइन हुआ लीक?

अब अपने स्मार्टफोन में लगाइए कंप्यूटर जितनी हार्ड डिस्क! यह है स्‍मार्ट तरीका

नोकिया के फ्लैगशिप फोन में होगा पेंटा लेंस कैमरा सेटअप

नोकिया 10 की कथित लीक हुई इस तस्‍वीर में Nokia Lumia 1020 जैसा दिखने वाला रिवॉल्विंग कैमरा यूनिट नजर आ रहा है। माना जा रहा है कि इस फोन के रियर साइड में मौजूद इस रोटेटिंग लेंस सेटअप में कई कैमरा लेंस फिट किए जा सकते हैं। इस रोटेटिंग कैमरा सेटअप को लेकर किए जा रहे इस दावे के पीछे Carl Zeiss और नोकिया के बीच करार को एक बड़ी वजह माना जा रहा है। जर्मनी की फेमस लेंस कंपनी Carl Zeiss जिसने हाल ही में मिनिएचर जूम का पेटेंट लिया है। जिसमें घूमने वाले कई कैमरे लगे होते हैं। हाल ही में Carl Zeiss और नोकिया बनाने वाली कंपनी HMD Global ने आपस में करार किया है।

 







कमाल की Android ऐप जो आपकी लोकेशन को बदल देती है शानदार वॉलपेपर में

नोकिया 10 के दूसरे फीचर्स

नोकिया 10 के हार्डवेयर और दूसरे फीचर्स को लेकर कंपनी की ओर से भले ही अब तक कोई जानकारी नहीं दी गई है, लेकिन कई रिपोर्टस में बताया जा रहा है कि इस फोन में Qualcomm Snapdargon 845 प्रोसेसर लगा हो सकता है। नोकिया का फ्लैगशिप फोन होने के कारण इस स्‍मार्टफोन में बेजल लेस डिस्प्ले के साथ साथ इसका डिस्‍प्‍ले 18:9 रेशियो वाला होगा। इसके अलावा फोन में 6 से 8 जीबी रैम होने की उम्‍मीद है। कुल मिलाकर फोन के बारे में यह कहा जा सकता है कि फोन के बाकी फीचर्स भले ही नॉर्मल हों, लेकिन इसका रोटेटिंग पेंटा लेंस कैमरा इस फोन को बहुत खास बनाता है।


आईने में दिखने वाली आपकी खूबसूरती तस्वीर में खराब क्यों नजर आती है? वजह है चौंकाने वाली

Technology News inextlive from Technology News Desk